Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diamond League final: चोटिल होने के बाद भी उतरे Neeraj Chopra, अब एक्स-रे शेयर कर किया खुलासा

ब्रसेल्स के किंग बॉडॉइन स्टेडियम में हुए डायमंड लीग के फाइनल में नीरज चोपड़ा दूसरे स्‍थान पर रहे। पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्‍वर मेडल जीतने वाले नीरज ने तीसरे प्रयास में 87.86 मीटर का थ्रो किया। वह चैंपियन बनने से 0.01 मीटर के अंतर से चूके। ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स 87.87 मीटर थ्रो के साथ पहले स्‍थान पर रहे। अब नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिय पर बड़ा खुलासा किया है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 15 Sep 2024 04:28 PM (IST)
Hero Image
नीरज चोपड़ा के हाथ में फ्रैक्चर था। इमेज- नीरज एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रसेल्स के किंग बॉडॉइन स्टेडियम में हुए डायमंड लीग के फाइनल में नीरज चोपड़ा दूसरे स्‍थान पर रहे। पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्‍वर मेडल जीतने वाले नीरज ने तीसरे प्रयास में 87.86 मीटर का थ्रो किया। वह चैंपियन बनने से 0.01 मीटर के अंतर से चूके। ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स 87.87 मीटर थ्रो के साथ पहले स्‍थान पर रहे। अब नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिय पर बड़ा खुलासा किया है।

नीरज चोपड़ा ने शेयर की जानकारी

नीरज ने एक्‍स पर बताया कि वह चोटिल होने के बाद भी वह मैदान पर उतरे। उन्‍होंने कुछ तस्‍वीरों के साथ ही एक्स-रे भी शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि उन्‍हें फ्रैक्चर था।

नीरज ने एक्‍स पर बताया कि चोटिल होने के बाद भी वह मैदान पर उतरे। उन्‍होंने कुछ तस्‍वीरों के साथ ही एक्स-रे भी शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि उन्‍हें फ्रैक्चर था। जैसे ही 2024 सीजन समाप्त होता है, मैं उन सभी चीजों पर नजर डालता हूं जो मैंने इस साल सीखी हैं। सुधार, असफलताओं, मानसिकता और बहुत कुछ के बारे में।

सोमवार को हुए थे चोटिल

सोमवार को मैंने अभ्यास के दौरान खुद को घायल कर लिया और एक्स-रे से पता चला कि मेरे बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया है। यह मेरे लिए एक और दर्दनाक चुनौती थी, लेकिन अपनी टीम की मदद से मैं ब्रुसेल्स में भाग लेने में सक्षम हो सका।

सभी को धन्‍यवाद दिया

यह साल की आखिरी प्रतियोगिता थी और मैं अपना सीजन ट्रैक पर समाप्त करना चाहता था। हालांकि मैं अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका, लेकिन मुझे लगता है कि यह एक ऐसा सीजन था जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा।

मैं अब लौटने के लिए प्रतिबद्ध हूं, पूरी तरह से फिट हूं। मैं आपके प्रोत्साहन के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। 2024 ने मुझे एक बेहतर एथलीट और इंसान बनाया है। 2025 में मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: Diamond League Final: नीरज चोपड़ा फेकेंगे गोल्डन थ्रो! अविनाश साबले भी फाइनल में पेश करेंगे चुनौती

नीरज ने जीता था रजत

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक जीता था। पाकिस्‍तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर थ्रो के साथ स्‍वर्ण पदक अपने नाम किया था। नीरज ने टोक्‍यो ओलंपिक में गोल्‍ड मेडल पर कब्‍जा जमाया था। इससे पहले गोल्‍ड बॉय नीरज ने 2022 में डायमंड लीग का फाइनल जीता था। डायमंड लीग 2023 में वह दूसरे स्‍थान पर रहे थे।

ये भी पढ़ें: Diamond League final: दूसरे नंबर पर रहे Neeraj Chopra, चैंपियन बनने से 0.01 मीटर के अंतर से चूके