Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympic Closing Ceremony: क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान एथलीट्स को स्टेज छोड़ने को क्यों कहा गया? पढ़िए पूरा माजरा यहां

26 जुलाई को शुरू हुए खेलों के महाकुंभ पेरिस ओलंपिक का रविवार को रंगारंग समापन हो गया। भारत की ओर से मनु भाकर और पीआर श्रीजेश हाथों में तिरंगा थामे उतरे। भारत ने पेरिस ओलपिक में कुल 6 मेडल जीते जिसमें एक सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे। क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान एक घटना ऐसी घटी जिसमें एथलीट्स को स्टेज छोड़ने को कहा गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 12 Aug 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
Paris Olympics 2024: क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान एथलीट्स को स्टेज छोड़ने को क्यों कहा गया?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने कुल 6 मेडल जीते, जिसमें पांच कांस्य पदक और एक सिल्वर मेडल रहा। पेरिस ओलंपिक 2024 अब समाप्त हो चुका है और इसके बाद लगातार कई ऐसी घटनाएं सामने आ रही है, जिसकी वजह से क्लोजिंग सेरेमनी काफी सुर्खियों में रही।

क्लोजिंग सेरेमनी में एक वक्त ऐसा भी रहा, जब एथलीट्स को स्टेज से बाहर करने के लिए कहा गया। ये पूरी घटना उस वक्त की है जब फ्रेंच इंडी रॉक बैंड फीनिक्स ने स्टेड डे फ्रांस में स्टेज पर परफॉर्म कर रहे थे। बैंड की एंजॉयमेंट के दौरान एथलीट्स स्टेज पर आकर उनके गानों के साथ मस्ती करने लगे।

Paris Olympics 2024: क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान एथलीट्स को स्टेज छोड़ने को क्यों कहा गया?

इसके बाद कई एथलीट्स काफी उत्सुक नजर आए और इस दौरान वह स्टेज की तरफ भागने लगे और हाइलाइट्स मॉन्टेज के दौरान स्टेज पर चढ़ गए। इस दौरान ओलंपिक अधिकारियों ने उन्हें उनकी जगह पर लौटने की अपील की।

फ्रांसीसी इंडी रॉक बैंड फीनिक्स अपने 2009 के हिट गाने "लिस्टोमेनिया" के साथ परफॉर्म कर रहे थे। इस दौरान लाउडस्पीकर पर एक आवाज आई कि एथलीटों,प्लीज आप स्टेज से उतरें। कृपया स्टेज पर न खड़े हों। कृपया स्टेज से नीचे आ जाएं। 2.5 घंटे की इस शो में एक थिएट्रिकल अनुक्रम रिकॉर्ड्स का प्रदर्शन किया गया।

यह भी पढ़ें: Manu Bhaker की मां ने Neeraj Chopra को दी कसम, वायरल Video देख फैंस बोले- रिश्ता पक्का समझो अब