Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paralympics 2024 Shooting: पीएम मोदी ने अवनि और मोना को दी जीत की बधाई, कहा- भारत को गर्व है

पेरिस पैरालंपिक में भारत ने दूसरे दिन दो मेडल के साथ अपना खाता खोला। महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतिस्पर्धा में अवनि लेखरा ने जहां अपना गोल्ड मेडल बरकरार रखते हुए लगातार दूसरी बार गोल्ड पर निशाना साधा वहीं इसी प्रतिस्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहते हुए मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। दोनों की जीत पर पीएम मोदी ने बधाई दी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 30 Aug 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने दी अवनि और मोना को बधाई।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस पैरालंपिक का दूसरा दिन भारत के लिए स्वर्णिम रहा। महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतिस्पर्धा में अवनि लेखरा ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं, इसी प्रतिस्पर्धा में मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना साधा। दोनों खिलाड़ियों की जीत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी।

पीएम ने एक्स हैंडल पर बधाई देते हुए लिखा, भारत ने पैरालिंपिक2024 में पदकों का खाता खोला! बधाई हो अवनि लेखरा R2 महिला 10M एयर राइफल SH1 इवेंट में प्रतिष्ठित स्वर्ण जीतने के लिए बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने इतिहास भी रच दिया है, क्योंकि वे 3 पैरालंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट हैं! उनका समर्पण भारत को गौरवान्वित करता है।

मोना अग्रवाल को भी दी बधाई

मोना अग्रवाल के लिए पीएम ने लिखा, मोना अग्रवाल को पेरिस पैरालिंपिक 2024 में R2 महिला 10 मीटर एयर राइफल SH1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर बधाई! उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि उनके समर्पण और उत्कृष्टता की खोज को दर्शाती है। भारत को मोना पर गर्व है!

लेखरा ने जीता लगातार दूसरा ओलंपिक गोल्ड

बता दें कि अवनि लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 स्पर्धा में अपना खिताब बरकरार रखा है। इस चतुर्भुजीय शोपीस में लगातार दूसरी बार स्वर्ण पदक जीता। अवनि ने टोक्यो 2020 के अपने पैरालंपिक रिकॉर्ड को तोड़ते हुए भारत की सबसे सफल महिला पैरालंपिक एथलीट बन गईं।

पीएम ने प्रीति को दी ब्रॉन्ज मेडल जीतने की बधाई

Congratulations to her. This success will certainly motivate budding athletes. #Cheer4Bharat— Narendra Modi (@narendramodi) August 30, 2024

यह भी पढे़ं- Paralympics 2024 Shooting: अवनि लेखरा ने साधा गोल्ड पर निशाना, मोना अग्रवाल ने भारत को दिलाया ब्रॉन्ज मेडल

यह भी पढे़ं- Paris Paralympics 2024: अवनि का दोहरा निशाना, लगातार दूसरी बार जीता गोल्ड, आखिरी पलों में पलटी बाजी