Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris 2024 Olympics Archery: भारत को अब तीरंदाजी से मिलेगा पदक! धीरज-अंकिता की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics 2024 Archery तीरंदाजी के मिक्स्ड इवेंट में अंकिता भकत और धीरज बोमादेवरा की भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। उन्होंने 5-1 से जीत दर्ज करते हुए अपनी जगह पक्की की। अब इस इवेंट का क्वार्टर फाइनल मैच शाम 5 बजे से खेला जाना है। भारत को धीरत और अंकिता की जोड़ी से अब पदक की उम्मीदें है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 02 Aug 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
Olympics 2024 Archery: अंकिता-धीरज की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक भारत ने तीन मेडल जीत लिए हैं। ये तीनों मेडल भारत को शूटिंग से मिले है। मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने भारत को ये मेडल जिताए।

अब भारत को तीरंदाजी से पदक मिल सकता है। सातवें दिन धीरज बोप्पादेवरा और अंकिता की जोड़ी ने तीरंदाजी में मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अंकिता-धीरज ने इंडोनेशियाई जोड़ी को 5-1 से हराया। इस इवेंट का क्वार्टर फाइनल मैच शाम 5 बजे से खेला जाना है।

Olympics 2024 Archery: अंकिता-धीरज की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

दरअसल, धीरज-अंकिता की जोड़ी ने इंडोनेशिया के डायनंदा चोइरुनिसा और आरिफ पंगेस्तु को 5-1 से मात दी। भारतीय जोड़ी ने पहले सेट में 37-36 से जीत हासिल की और दूसरे सेट को 38-38 से बराबर किया। तीसरे सेट में अंकिता के दोनों तीर 10 अंक पर लगे, जिससे भारत ने 38-37 से जीत के साथ मैच अपने नाम कर लिया।

भारत को अब सेमीफाइनल में स्थान पाने के लिए अगले मैच में स्पेन का सामना करना है। यह मुकाबला आज शाम 5:45 PM बजे से शुरू होगा। इससे पहले, पुरुषों की व्यक्तिगत तीरंदाजी में भारत की अभियान खत्म हो गया था, जिसमें चार बार के ओलंपियन तरुणदीप राय पहले राउंड में बाहर हो गए और धीरज दूसरे राउंड में हार गए।

यह भी पढ़ें: Olympics 2024: 'मैंने दो दिन तक कुछ नहीं खाया, पानी तक नहीं पिया', निकहत जरीन ने हार के बाद बताई सच्चाई

पुरुषों और महिलाओं की टीमों दोनों ने क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ सके। हालांकि, अनुभवी तीरंदाज दीपिका कुमारी और भजन  ने महिला व्यक्तिगत इवेंट के प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई, जबकि अंकिता भाकत पहले राउंड में बाहर हो गईं।