Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics Shooting: 51 साल के शूटर ने जीता सिल्वर मेडल, बिना शूटिंग लेंस के साधा निशाना; तस्वीर हो गई वायरल

पेरिस ओलंपिक 2024 के छठे दिन एक 51 साल के शूटर की तस्वीर वायरल हो रही है। यह तुर्किए के यूसुफ डिकेक हैं। डिकेक ने बिना किसी खास शूटिंग लेंस और अन्य इक्यूपमेंट के 10 मीटर शूटिंग मिक्स्ड इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था। डिकेक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तुर्किए के इस शूटर ने अपने देश का नाम रौशन किया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
यूसुफ डिकेक ने 51 साल की उम्र में जीता सिल्वर मेडल। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में छठे दिन तुर्किए के 51 साल के एक शूटर ने कमाल कर दिया। तुर्किए के इस शूटर ने बिना किसी खास लेंस और अन्य इक्यूपमेंट के 10 मीटर शूटिंग मिक्स इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। तुर्किए के इस शूटर का नाम यूसुफ डिकेक है। उन्होंने अपनी साथी सेवल इलाया तरहान के साथ सिल्वर जीता है। यूसुफ की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

सोशल मीडिया पर यूसुफ डिकेक की तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में उन्हें बिना किसी खास उपकरण की मदद के निशाना लगाते हुए दिखा सका सकता है। डिकेक की जो तस्वीर वायरल हो रही है। उसमें वह चेस्टेड चश्मा पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही इयरप्लग पहने थे। 

नहीं पहना था कोई खास उपकरण

बिना किसी खास उपकरण के उन्होंने अपने प्रतिद्विंद्वियों को हराया। तस्वीर में उन्हें एक हाथ जेब में रखे हुए भी देखा जा सकता है। उन्होंने एक हाथ जेब में रखकर लाइन को रोल किया पिस्तौल को सीधा किया और एकदम सटीक सिल्वर मेडल पर निशाना साधा।

🇰🇷 Kim Yeji 🤝 Yusuf Dikeç 🇹🇷 pic.twitter.com/gfkyGjFg4I— The Olympic Games (@Olympics) August 1, 2024

ऐसा रहा है यूसुफ का करियर

बता दें कि यूसुफ डिकेक तुर्किए के 51साल के निशानेबाज हैं। वे 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में भाग लेते हैं। पेरिस ओलंपिक 2024 में मिक्स्ड टीम श्रेणी में तुर्किए का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। डिकेक 5 बार शूटिंग में ओलंपिक में तुर्किए का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 2014 में 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल और 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल में उन्होंने डबल वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं।  

यह भी पढ़ें- Olympics, Golf: पेरिस में भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर की कार का हुआ एक्सीडेंट, 7 अगस्त को खेलना है मैच

यह भी पढ़ें- Olympics, Badminton: पेरिस ओलंपिक में चिराग-सात्विक का मेडल जीतने का सपना टूटा, मलेशिया की जोड़ी ने हराया