Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Neeraj Chopra मेरे बेटे जैसा', भारत के गोल्डन ब्वॉय को पाकिस्तान से मिला प्यार, Arshad Nadeem की मां ने की थी मेडल जीतने की दुआ

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक-2024 में जेवेलिन थ्रो में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इसी के साथ उन्होंने नीरज के और पूरे भारत के दूसरे गोल्ड के सपने को तोड़ दिया। नदीम के मेडल से उनकी मां बेहद खुश हैं लेकिन उन्होंने नीरज के लिए भी मेडल जीतने की दुआ की थी। नदीम की मां ने नीरज को अपने बेटे जैसा बताया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 09 Aug 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
अरशद नदीम की मां ने नीरज को बताया अपना बेटा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नीरज चोपड़ा से पेरिस ओलंपिक-2024 में गोल्ड मेडल की उम्मीद थी। हालांकि नीरज गोल्ड नहीं ला सके और उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। नीरज और गोल्ड के बीच में बाधा बने पाकिस्तान के अरशद नदीम जिन्होंने 90 मीटर का मार्क पार कर नीरज को पीछे कर दिया। नदीम ने जो किया वो पाकिस्तान में इतिहास है और उनकी मां इससे बेहद खुश हैं। नदीम की मां अपने बेटे के लिए तो खुश हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि नीरज भी उनके बेटे जैसे हैं।

नदीम ने दूसरे प्रयास में 92.97 का थ्रो कर गोल्ड मेडल पक्का कर लिया था। वहीं नीरज ने 89.45 मीटर का थ्रो फेंक दूसरा स्थान हासिल किया। नीरज, नदीम के थ्रो के बाद दबाव में दिखे और अपना बेस्ट नहीं दे पाए।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat Medal Decision: खत्म नहीं हुई विनेश फोगाट के सिल्वर मेडल की आस, सीएएस ने बताया कब आएगा फैसला

'नीरज मेरे बेटे जैसा'

नीरज और नदीम मैदान पर चाहे प्रतिद्वंद्वी हों लेकिन मैदान के बाहर दोनों अच्छे दोस्त भी हैं। इन दोनों की कई कहानियां इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हैं। नदीम के मेडल जीतने के बाद जब उनकी मां से नीरज के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "वह भी मेरे बेटे जैसा है। वह नदीम का दोस्त है और उसका भाई भी। हार-जीत खेल का हिस्सा हैं। भगवान उन्हें खूब आशीर्वाद दे और वह मेडल जीतते रहें। वह दोनों भाई जैसे हैं। मैंने नीरज के लिए भी दुआ की थी।"

नीरज की मां भी कही ये बात

वहीं नीरज की मां ने भी नदीम को अपना बेटे जैसा बताया था। नीरज की मां सरोज ने मेडल राउंड के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम सिल्वर से भी खुश हैं। जो गोल्ड जीता है वो भी हमारे बेटे जैसा है और जो सिल्वर जीता है वो हमारा बेटा है। सभी खिलाड़ी मेहनत करते हैं। नदीम भी शानदार खेलता है। नीरज और नदीम दोनों में कोई मतभेद भी नहीं हैं। हमें चाहे गोल्ड मिले या सिल्वर, कोई फर्क नहीं।"

यह भी पढ़ें- Olympics 2024: नीरज चोपड़ा को सिल्‍वर मेडल जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, रिकॉर्डधारी एथलीट की तारीफ के पढ़े कसीदे