Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics Closing Ceremony से पहले मचा बवाल, एफिल टॉवर पर चढ़ा शख्स, मची अफरा-तफरी, पुलिस ने लिया एक्शन

15 दिनों के रोमांच के बाद पेरिस ओलंपिक-2024 का समापन हो गया है। हालांकि इन खेलों की क्लोजिंग सेरेमनी से पहले फ्रांस की राजधानी में अफरा-तफरी मच गई। दरअसल एक शख्स को एफिल टॉवर के ऊपर बिना शर्ट में देखा गया। इसके बाद पूरे टॉवर को खाली कराया गया और फिर पुलिस एक्शन में आई। ओपनिंग सेरेमनी में पेरिस का ये अजूबों मुख्य बिंदु रहा था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 11 Aug 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
पेरिस ओलंपिक-2024 की क्लोजिंग सेरेमनी से पहले हंगामा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक-2024 की क्लोजिंग सेरेमनी से पहले उस समय हंगामा मच गया जब एक आदमी बिना शर्ट के एफिल टॉवर पर चढ़ गया। इसके बाद पूरे एफिल टॉवर को खाली कराया गया। समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने इस बात की जानकारी दी है। इस आदमी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "दिन में 2:45 बजे एक आदमी को एफिल टॉवर पर देखा गया। पुलिस ने तुरंत इस मामले में दखल दिया और उस आदमी को गिरफ्तार किया गया।" इस आदमी को ओलंपिक रिंग्स के ठीक ऊपर देखा गया।

यह भी पढ़ें- Olympics Closing Ceremony: श्रीजेश और मनु होंगे भारत के ध्वजवाहक, कब और कहां देख सकते हैं क्लोजिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग

30,000 पुलिस कर्मी तैनात

ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी के लिए फ्रांस की राजधानी में कुल 30,000 पुलिस वालों को तैनात किया गया है ताकि वह इस समारोह के दौरान सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी ले सकें और किसी तरह की कोई चूक नहीं हो। फ्रांस के इंटीरियर मिनिस्टर जेराल्ड डारमानिन ने बताया कि स्टाडे डे फ्रांस के आस-पास ही 3000 पुलिस वाले तैनात रहेंगे। वहीं 20,000 पुलिस वाले पूरे पेरिस में रहेंगे।

एफिल टॉवर का ओपनिंग सेरेमनी में खासा इस्तेमाल किया गया था। इसी के पास बनी सीन नदी पर ओपनिंग सेरेमनी हुई थी। हालांकि, क्लोजिंग सेरेमनी में एफिल टॉवर दिखाई नहीं देगा। ये सेरेमनी स्टेड डे फ्रांस में ही होनी है।

Tourists are being evacuated for safety. Entry beneath the tower is closed.

He took 'climb the Eiffel Tower' too literally! #Olympics #Paris2024 @NBCOlympics @NBCNews @latimes pic.twitter.com/01BFmJqTOV— kevinwinston (@kevinwinston) August 11, 2024

100 साल बाद की मेजबानी

पेरिस ने ठीक 100 साल बाद ओलंपिक खेलों की मेजबानी की है। इसे पहले 1924 में पेरिस में ओलंपिक खेल आयोजित किए गए थे। 15 दिन तक चले इस आयोजन में हजारों खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। भारत के 117 खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेने पहुंचे थे। भारत ने इन खेलों में कुल छह मेडल अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: दूसरा सबसे बड़ा दल और दूसरे सर्वाधिक मेडल, ओलंपिक के इतिहास में भारत को कब मिले कितने पदक