Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics Closing Ceremony: श्रीजेश और मनु होंगे भारत के ध्वजवाहक, कब और कहां देख सकते हैं क्लोजिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग

Paris Olympics 2024 Closing Ceremony Live Streaming पेरिस ओलंपिक 2024 क्लोजिंग सेरेमनी में ओलंपिक मशाल को औपचारिक रूप से बुझाया जाएगा। इसके बाद ओलंपिक ध्वज को लॉस एंजिल्स 2028 आयोजन समिति को सौंपा जाएगा जो अगले ओलंपिक गेम्स की मेजबानी करेगा। क्लोजिंग सेरेमनी को रिकॉर्ड्स नाम दिया गया है। क्लोजिंग सेरेमनी में कई मशहूर हस्तियों के प्रदर्शन की उम्मीद है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
पेरिस ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी से जुड़ी जानकारी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लगभग तीन सप्ताह तक चले उत्साह और रोमांच से भरपूर खेल आयोजन के बाद, 11 अगस्त की देर रात पेरिस ओलंपिक का समापन होगा। पेरिस 2024 ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार रात 12:30 बजे से शुरू होगा। भारत में इसका सीधा प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

सीन नदी पर आयोजित उद्घाटन समारोह के विपरीत, क्लोजिंग समारोह को पारंपरिक अंदाज में आयोजित किया जाएगा। 80,000 दर्शकों से भरे स्टेड डी फ्रांस में होगा। क्लोजिंग सेरेमनी में एथलीटों की उपलब्धियों और मेजबान शहर पेरिस की सफलता का जश्न मनाया जाएगा।

मनु और श्रीजेश होंगे भारतीय ध्वजवाहक

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पीआर श्रीजेश और मनु भाकर भारतीय ध्वजवाहक होंगे। भारत के 'वॉल ऑफ इंडिया' कहे जाने वाले श्रीजेश ने हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल जीत के साथ अपने शानदार करियर से संन्यास लिया।

भारत में पेरिस 2024 ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी कब शुरू होगी?

पेरिस 2024 ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार रात 12:30 बजे (सोमवार) से शुरू होगी और दो घंटे और तीस मिनट तक चलेगी।

भारत में पेरिस 2024 ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी लाइव कहां देखें?

भारत में स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क चैनलों पर पेरिस 2024 ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी का सीधा प्रसारण देख सकते हैं। पेरिस 2024 ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर फ्री में उपलब्ध होगी। साथ ही जागरण बेव साइट पर इससे जुड़े अपडेट भी पढ़ सकते हैं।

यह भी पढे़ं- Paris Olympics 2024: पेरिस में भारतीय खिलाड़ियों ने बना दिए रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड, मनु से लेकर मनिका तक के नाम दर्ज हुई उपलब्धियां

यह भी पढे़ं- Paris Olympics 2024: कब तक सिर्फ दिल जीतते रहेंगे, ओलंपिक में भारत की फिर अधूरी रह गई आस, नहीं हुआ दहाई का आंकड़ा पार