Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024 Closing Ceremony में मनु भाकर हो सकती हैं भारतीय दल की ध्वजवाहक, IOA से मिली जानकारी

Manu Bhaker Indias Flagbearer पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय दल के अभियान के समाप्त होने के बाद समापन समारोह में स्टार भारतीय निशानेबाज मनु भाकर को ध्वजवाहक बनाए जाने की संभावना है। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के सूत्रों के हवाले से आई खबर के मुताबिक न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि मनु भाकर को समापन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना जा सकता है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 04 Aug 2024 09:11 AM (IST)
Hero Image
Olympics 2024: Manu Bhaker हो सकती हैं भारतीय हल की ध्वजवाहक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत की दो बार की ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मनु भाकर को पेरिस ओलंपिक्स 2024 के समापन समारोह में भारत की ध्वजवाहक के रूप में चुना जा सकता है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के सूत्रों ने बताया कि भाकर समापन समारोह में महिला ध्वजवाहक होगी, जबकि पुरुष ध्वजवाहक की घोषणा अभी बाकी है। समापन समारोह 11 अगस्त को आयोजित होगा।

Manu Bhaker हो सकती हैं Paris Olympics Closing Ceremony भारतीय दल की ध्वजवाहक

दरअसल, मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में अपनी शानदार प्रदर्शन करते हुए दो पदक जीते और भारत के लिए एक नई शुरुआत की। टोक्यो ओलंपिक्स 2021 में 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन राउंड में उनकी गन में खराबी आ गई थी, जिससे उन्हें समय की कमी का सामना करना पड़ा और इस वजह से वह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाईं।

लेकिन पेरिस ओलंपिक्स 2024 में भाकर ने शानदार वापसी की। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में तीसरा स्थान हासिल किया और फिर सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम इवेंट में कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें: Olympics Manu Bhaker: मनु भाकर के भारत वापसी का बेसब्री से इंतजार, मां ने बना रखा खास प्लान

बता दें कि ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल की अगुआई स्टार शटलर पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल ने दल की अगुवाई की थी। वहीं, क्लोजिंग सेरेमनी में कौन भारतीय दल का ध्वजवाहक होगा, इसका ऑफिशियल एलान होना अभी बाकी है।

Manu Bhaker तीसरा मेडल जीतने से चूकीं

मनु भाकर दो मेडल जीतने के बाद 3 अगस्त को तीसरा मेडल जीतने के लिए फाइनल मैच खेलने उतरी थी, लेकिन वह इतिहास रचने से चूक गई। वह ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली भारत की पहली एथलीट हैं। महिलाओं की 25मीटर पिस्टल स्पर्धा में मनु चौथे स्थान पर रहीं। हार के बाद मनु ने कहा कि मैं नर्वस थी। मैं एक समय में एक शॉट की तैयारी कर रही थी और उस पर ध्यान दे रही थी, लेकिन मेरे लिए यहां कुछ अच्छा नहीं रहा। मैं आगे भी भारत के लिए पदक जीतने की कोशिश करूंगी।