Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: 'उस पल के बारे में सपना देख रहे थे...', भारत के ध्वजवाहक बनने पर PV Sindhu और Sharath Kamal ने कहीं मन की बात

Paris Olympics 2024 India National Flag Bearer पेरिस 2024 ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले भारत के ध्वजवाहक शरत कमल और पीवी सिंधु ने इस यादगार पल के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया। इस बार पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में शरत कमल और पीवी सिंधु ही तिरंगा हाथ में पकड़े हुए नजर आएंगे। आइए जानते हैं इस शानदार पल से पहले दोनों ने क्या कहा?

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
भारत का ध्वजवाहक बनने पर PV Sindhu ने कहीं मन की बात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) की ओपनिंग सेरेमनी का फैंस को काफी इंतजार है। खेलों के महाकुंभ का आगाज 26 जुलाई से होना है। 100 साल बाद पहली बार पेरिस इस खेल की मेजबानी करेगा।

भारत के पदकों की संख्या इस बार दोहरे अंक तक पहुंचने की सभी को आस है। पिछली बार भारत ने ओलंपिक में कुल 7 मेडल जीते थे, जो भारत का एक ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

बता दें कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु इस बार ओपनिंग सेरेमनी में महिला ध्वजवाहक की जिम्मेदारी निभाएंगी। वहीं भारतीय पुरुष दल के ध्वजवाहक की जिम्मेदारी टेबल टेनिस खिलाड़ी और शरत कमल निभाएंगे। भारत के ध्वजवाहक बनने पर इन दोनों ने अपनी मन की बात जाहिर की है।

भारत का ध्वजवाहक बनने पर PV Sindhu ने कहीं मन की बात

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, दो बार के ओलंपिक मेडलिस्ट और बैडमिंटन में 2019 वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु ने कहा कि मैं काफी खुश हूं कि मुझे भारत का ध्वजवाहक बनने का सुनहरा मौका मिला। हम दोनों के लिए ये एक गर्व का पल है। हर किसी का सपना होता है कि उसे एक ऐसा मौका मिले कि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सकें। मेरे लिे (शरत) सुपर सीनियर है और मैं उन्हें काफी समय से जानती हूं।

सिंधु ने आगे कहा कि मैं और शरथ कमल इस बार ओपनिंग सेरेमनी में तिरंगा हाथ में लेते हुए नजर आएंगे। ये उनका चौथा या पांचवां ओलंपिक होगा शायद और उनके साथ इस बड़े पल पर मौजूद रहना मेरे लिए काफी सुनहरा पल है।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics: वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस प्लेयर Jannik Sinner ने पेरिस ओलंपिक से अचानक वापस लिया अपना नाम, इटली को बड़ा झटका

Sharath Kamal ने भारत का ध्वजवाहक बनने पर क्या कहा?

शरत कमल ने कहा कि वह काफी महीने से इसका सपना देख रहे थे। शरत ने आगे कहा कि मुझे 26 जुलाई का इंतजार है, जहां मैं ओपनिंग सेरेमनी में भारत का प्रतिनिधित्व करूंगा। यह एक ऐसा क्षण है जिसके बारे में मैं पिछले तीन-चार महीनों से सपना देख रहा हूं और कल्पना कर रहा हूं। इसलिए मैं बहुत उत्साहित हूं और विशेष रूप से मैं पीवी सिंधु के साथ ऐसा करने जा रहा हूं और इसलिए यह एक शानदार क्षण है, मैं कहूंगा