Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: भारतीय महिला तीरंदाजी टीम के मेडल जीतने का सपना हुआ चकनाचूर, क्‍वार्टर फाइनल में थम गया सफर

पेरिस ओलंपिक 2024 के दूसरे दिन रविवार को तीरंदाजी में भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई। अंकिता भक्त भजन कौर और दीपिका कुमारी की भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने पेरिस ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि इसके बाद भी टीम नीदरलैंड (क्विंटी रोएफेन गैबी श्लोएसर और विंकेल वान डर) के खिलाफ 0-6 से हार गई।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 28 Jul 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
नीदरलैंड ने भारतीय टीम को बुरी तरह रौंदा। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 के दूसरे दिन, रविवार को तीरंदाजी में भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई। अंकिता भक्त, भजन कौर और दीपिका कुमारी की भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने पेरिस ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में शर्मनाक प्रदर्शन किया।

हालांकि, इसके बाद भी टीम नीदरलैंड (क्विंटी रोएफेन, गैबी श्लोएसर और विंकेल वान डर) के खिलाफ 0-6 से हार गई। भारत की शुरुआत बेहद करीबी रही। 1988 से तीरंदाजी में भाग ले रही भारतीय टीम अब तक सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई है।

पहले सेट में देखने को मिली कड़ी टक्‍कर

शुरुआती सेट में भारतीय टीम को 51-52 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, दूसरे सेट में अंकिता और दीपिका के दो छह-पॉइंट शॉट्स के कारण टीम को 54-49 से हार का सामना करना पड़ा और डच खिलाड़ी ने 4-0 की बढ़त बना ली।

तीसरे सेट में अंकिता भक्त का 4 पॉइंट का स्कोर भारत के लिए ताबूत में आखिरी कील साबित हुआ। तीसरे राउंड में भारत ने 48 जबकि नीदरलैंड ने 53 स्कोर किया। इसके साथ ही नीदरलैंड्स ने मुकाबला 6-0 से अपने नाम किया। ऐसे में अब तीरंदाजी में मेडल के लिए भारत को और इंतजार करना होगा।

Let's #Cheer4Bharat🇮🇳

Keep streaming the #Olympics on DD Sports & @JioCinema! pic.twitter.com/Wxiu0pmd7m— SAI Media (@Media_SAI) July 28, 2024

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने ब्रांज मेडल पर साधा निशाना, शूटिंग में भारत को 5वां ओलंपिक पदक दिलाया; देखें पूरी लिस्‍ट

मेंस टीम खेलेगी क्वार्टर फाइनल

भारत को हराने के साथ ही नीदरलैंड टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में नीदरलैंड का सामना कोरिया-चीनी ताइपे मैच की विजेता से होगा। धीरज बोम्मदेवरा, प्रवीण जाधव और तरूणदीप राय की मेंस टीम सोमवार को क्वार्टर फाइनल में भिड़ेगी।

ओपनिंग सेरेमनी एक दिन पहले भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने शानदार प्रदर्शन कर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की की थी। भारत टीम स्‍पर्धा में चौथे स्‍थान पर रहा था। भारतीय टीम के 1983 अंक थे। 2046 अंक हासिल कर दक्षिण कोरिया की टीम टॉप पर रही थी।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: मुक्केबाज निकहत जरीन का शानदार आगाज, प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह