Move to Jagran APP

Olympics 2024, Archery: नहीं मिला मेडल, भारतीय पुरुष टीम ने भी किया निराश; क्वार्टर फाइनल में थमा सफर

पेरिस ओलंपिक की तीसरे दिन भारतीय तीरंदाजों ने निराश किया है। सोमवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में धीरज प्रवीण और तरुणदीप की पुरुष टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और खेलों के महाकुंभ से बाहर हो गईं। भारतीय टीम को तुर्किये की टीम ने हरा दिया। इससे पहले भारत की महिला तीरंदाजी टीम भी क्वार्टर फाइनल में हारकर इन खेलों से बाहर हो गई थी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 29 Jul 2024 07:48 PM (IST)
Hero Image
भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम को मिली हार

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय तीरंदाजों ने फिर एक बार निराश किया है। धीरज बोमादेवरा, रमेश जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय टीम तुर्किये के सामने नतमस्तक हो गई और क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई। तुर्किये की मेटे गाजोज, बर्किम तुमेर और अब्दुल्लाह यिलड्रिम्स की जोड़ी ने भारतीय टीम को 6-2 से हरा दिया।

पुरुष टीम से पहले भारत की महिला टीम भी क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकी। ये टीम भी क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थी। भारतीय तीरंदाज ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सके हैं।

ऐसा रहा प्रदर्शन

पहले सेट में भारत ने 53 का स्कोर किया। इसी सेट में तु्र्किये की टीम ने 57 का स्कोर किया। दूसरे राउंड में भारत के खाते में 52 अंक बटोरे वहीं तुर्किए की टीम ने 55 अंक लिए। तीसरे राउंड में भारत के खाते में 55 अंक आए तो तुर्किये ने 54 अंक लिए। चौथे राउंड में भारत के हिस्से 54 अंक आए। वहीं तुर्किये ने इस राउंड में 54 अंक लिए। इसी के साथ भारतीय टीम एक बार फिर मेडल की रेस से बाहर हो गई।