Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: लक्ष्‍य सेन इतिहास रचने से चूके, ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में ली जी जिया से मिली हार

पेरिस ओलंपिक 2024 के 10वें दिन भारतीय बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन का सामना मलेशिया के ली जी जिया से हुआ। ब्रॉन्‍ज मेडल के लिए खेले गए इस मैच में लक्ष्‍य सेन को हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल मैच में लक्ष्‍य के हाथों हार लगी थी। इसके बाद ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में उन्‍होंने शानदार खेल दिखाया। हालांकि ली जी जिया ने उन्‍हें 13-21 21-16 21-11 से हराया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 05 Aug 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
लक्ष्‍य सेन को मिली हार मुकाबला। इमेज- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 के 10वें दिन भारतीय बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन का सामना मलेशिया के ली जी जिया से हुआ। ब्रॉन्‍ज मेडल के लिए खेले गए इस मेंस सिंगल मैच में लक्ष्‍य सेन को हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल मैच में लक्ष्‍य के हाथों हार लगी थी। इसके बाद ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में उन्‍होंने शानदार खेल दिखाया। हालांकि, ली जी जिया ने उन्‍हें 13-21, 21-16, 21-11 से हराया। इसके साथ ही लक्ष्‍य इस इवेंट में चौथे स्‍थान पर रहे। 

पहला सेट जीते लक्ष्‍य सेन

  • भारतीय स्‍टार लक्ष्‍य सेन ने पहला सेट बड़े अंतर से अपने नाम किया।
  • उन्‍होंने मलेशिया के ली जी जिया को 21-13 से मात दी।
  • मैच के दौरान लक्ष्‍य सेन लगातार हावी रहे।
  • उन्‍होंने जिया को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।
  • एक समय लक्ष्‍य 10-5 से आगे थे।
  • यहां से जिया ने वापसी की कोशिश जरूर की, लेकिन लक्ष्‍य सेन ने लगातार बढ़त बनाए रखी।
  • इसके बाद उन्‍होंने धीरे-धीरे पहले सेट पर कब्‍जा जमा लिया।
— Doordarshan Sports (@ddsportschannel) August 5, 2024

दूसरे सेट में लक्ष्‍य को‍ मिली हार

पहला सेट जीतने के बाद लक्ष्‍य दूसरे सेट की शुरुआत में काफी रिलैक्‍स नजर आए। मलेशिया के ली जी जिया ने इसका पूरा फायदा उठाया और शुरुआत से ही बढ़त बना ली। इसके बाद लक्ष्‍य ने वापसी की और एक समय स्‍कोर पहले 8-8 और फिर 12-12 पर ले आए। यहां से जिया ने लगातार बढ़त प्राप्‍त की और 21-16 से दूसरा गेम जीतकर मैच में वापसी की। अब तीसरा और आखिरी सेट निर्णायक हो गया था।

ये भी पढ़ें: Olympics 2024, Shooting: भारत का मेडल जीतने का सपना टूटा, अनंत-महेश्वरी की जोड़ी को ब्रॉन्ज मेडल मैच में चीन से मिली हार

जिया के नाम रहा तीसरा सेट

ली जी जिया ने तीसरे और निर्णायक सेट की शुरुआत वहीं से की जहां पर उन्‍होंने दूसरा सेट शुरू किया था। उन्‍होंने शुरुआत से ही मैच पर पकड़ मजबूत कर ली। लक्ष्‍य ने मैच में वापसी का प्रयास जरूर किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके और जिया ने इस सेट को 21-11 से अपने नाम कर ब्रॉन्‍ज मेडल जीत लिया।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय टेबल टेनिस टीम ने रोमानिया को शिकस्‍त, क्‍वार्टर फाइनल में शान से की एंट्री