Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024, Badminton: लक्ष्य सेन ने हैरतअंगेज शॉट खेलकर कोर्ट पर मचा दिया तहलका, फैंस रह गए हक्‍का-बक्‍का- Video

पेरिस ओलंपिक-2024 में मेडल की उम्मीदें लेकर उतरे भारत के युवा बैडमिंटन सितारे लक्ष्य सेन अपनी मंजिल की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने बुधवार को कड़े मुकाबले में जोनाथन क्रिस्टी को मात देकर अगले दौर में जगह बना ली। लेकिन इस मैच में लक्ष्य ने ऐसा शॉट खेला कि पूरे कोर्ट में हंगामा मच गया और अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 31 Jul 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक के प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक में दमदार खेल दिखाते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने बुधवार को इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को मात देकर अगले दौर में कदम रखा। लक्ष्य को इस मैच को जीतने में परेशानी तो हुई लेकिन अपने दमदार खेल से वह जोनाथन की चुनौती को पार करने में सफल रहे। इस मैच के दौरान लक्ष्य सेन ने ऐसा शॉट खेला कि जिसने देखो वो हैरान रह गया।

लक्ष्य सेन ने कड़े मुकाबले में जोनाथन को 21-18, 21-12 से मात दी। पहले गेम में लक्ष्य को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा क्योंकि जोनाथन ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। किसी तरह लक्ष्य ने अंत में आकर अंकों के अंतर को बनाए रखा और गेम जीता। वहीं दूसरे गेम में हालांकि उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

यह भी पढे़ं- Olympics 2024, Badminton: पसीने छुड़ाने वाले मैच में लक्ष्य सेन ने जोनाथन को पटका, पीवी सिंधू को भी मिली जीत

एक शॉट ने मचाई तबाही

पहला गेम काफी रोचक रहा। यहां अंक लेना दोनों ही खिलाड़ियों के लिए मुश्किल था। मुकाबला एक समय 18-18 की बराबरी पर था। फिर लक्ष्य ने एक अंक लिया। इसके बाद अगले अंक के लिए दोनों के बीच गजब रैली हो रही थी। तभी जोनाथन ने कोर्ट के दाएं कोने से एक शॉट खेला जो लक्ष्य की पहुंच से दूर था। लक्ष्य कोर्ट के सेंटर में खड़े थे। लक्ष्य ने बस इतना भर देखा की शटल उनसे दूर है और ऐसे में उन्होंने बिना देखे पीठ के पीछे से हाथ घुमाया और शटल को रैकेट से कनेक्ट कर लिया।

उनका ये शॉट देख कॉमेंटेटर भी वाह करने से नहीं रह पाए और कोर्ट में भी उनके इस शॉट को देख शोर गूंज उठा। अंत में उन्होंने दो शॉट बाद अंक अपने नाम किया।

— Kuch Bhi!!!! (@KirkutExpert99) July 31, 2024

लक्ष्य से मेडल की उम्मीद

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी 2012 से ओलंपिक में लगातार मेडल जीत रहे हैं, लेकिन ये सभी मेडल महिला खिलाड़ियों ने जीते हैं. 2012 में सायना नेहवाल ने खाता खोला था। इसके बाद अगले दो ओलंपिक खेलों-रियो और टोक्यो में पीवी सिंधु ने मेडल जीते थे. लेकिन बैडमिंटन में कोई भी भारतीय पुरुष खिलाड़ी ओलंपिक मेडल नहीं जीत सकता है। लक्ष्य से उम्मीद है कि वह इस सूखे को खत्म करेंगे।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: पीवी सिंधू को बचाने के लिए Manu Bhaker ने बनाई थी फेक प्रोफाइल, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा