Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics Lovlina Borgohain: मुक्केबाजी में मेडल जीतने का टूटा भारत का सपना, लवलीना बोरगोहेन की हार के साथ खत्म हुआ सफर

वलीना बोरगोहेन की हार से पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजी में भारत का सफर खत्म हो गया। क्वार्टर फाइनल मैच में लवलीना को चीन की खिलाड़ी से 4-1 से हार का समाना करना पड़ा। टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने वाली मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन पेरिस ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल को पार नहीं कर पाईं। कियेन ने लवलीना को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 04 Aug 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
Lovlina Borgohain क्वार्टर फाइनल में हारी। फोटो- रायटर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजी में भारत का मेडल जीतने का सपना अधूरा रह गया। रविवार को लवलीना बोरगोहेन की हार से पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजी में भारत का सफर खत्म हो गया। क्वार्टर फाइनल मैच में लवलीना को चीन की खिलाड़ी से 4-1 से हार का समाना करना पड़ा।

टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने वाली मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन पेरिस ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल को पार नहीं कर पाईं। महिलाओं की 75 किलो भार वर्ग में चीन की ली कियेन ने लवलीना को तीनों राउंड में शिकस्त दी। कियेन ने लवलीना को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

क्वार्टर फाइनल में हारीं लवलीना

लवलीना क्वार्टर फाइनल में अपना पहला राउंड हार गई थीं। तीन जज ने ली कियान को 10 अंक दिए और दो ने नौ अंक दिए। वहीं, लवलीना को दो जज ने 10 अंक दिए और तीन ने 9 अंक दिए। दूसरे राउंड में भी लवलीना बोरगोहेन को हार का सामना करना पड़ा।

जजों ने दिए कियेन के हक में दिया फैसला

दूसरे राउंड में चीन की ली कियेन को तीन जज ने 10-10 अंक दिए, जबकि दो ने नौ अंक दिए। वहीं, लवलीना को दो जज ने 10-10 अंक दिए, जबकि तीन ने नौ-नौ अंक दिए। तीसरे राउंड में चार जज ने कियेन को 10-10 अंक दिए, जबकि एक जज ने नौ अंक दिए।

यह भी पढे़ं- Paris Olympics 2024: क्वार्टर फाइनल में हारीं दीपिका कुमारी, कोरिया की नाम सु-ह्योन से करीबी मुकाबले में मिली शिकस्‍त

मुक्केबाजी में भारत का सफर खत्म

लवलीना को चार जज ने नौ-नौ अंक दिए और एक ने 10 अंक दिया। ऐसे में कियेन 29-28, 29-28, 29-28 और 30-27 से विजय मिली। इस तरह कियेन ने 4-1 से जीत दर्ज की। लवलीना की हार से भारत की पदक की उम्मीद टूट गई।

यह भी पढ़ें- Olympics 2024, Hockey: टीम इंडिया ने दिखाया '10 का दम', ग्रेट ब्रिटेन को पेनल्टी शूट आउट में हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह