Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: Manu Bhaker और सरबजोत सिंह की जोड़ी ब्रॉन्ज पर लगाएगी निशाना, भारत को शूटिंग में दूसरे मेडल की आस

Paris Olympics 2024 भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 में पहला मेडल जिताने वाली शूटर मनु भाकर से अब और ज्यादा उम्मीदें बढ़ गई है। मनु भाकर ने सोमवार को सरबजोत सिंह के साथ शानदार निशाना लगाकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट के फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए अपनी जगह बनाई। मनु-सरबजोत की जोड़ी मंगलवार को ब्रॉन्ज मेडल भारत को जीता सकती है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 29 Jul 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
Paris Olympics 2024: मनु-सरबजोत की जोड़ी भारत को दिलाएगी एक और मेडल!

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Manu-Sarabjot Singh Bronze Medal Match। मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने पेरिस 2024 ओलंपिक के 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में क्वालिफिकेशन राउंड में तीसरा स्थान हासिल किया है। मनु-सरबजोत की जोड़ी अब मंगलवार यानी 30 जुलाई को ब्रॉन्ज पदक मैच खेलने उतरेगी।

मनु भाकर, जिन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा और भारत का पदक और सरबजोत सिंह ने 580 अंक के साथ क्वालिफिकेशन राउंड में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

Manu-Sarabjot की जोड़ी ब्रॉन्ज मेडल पर लगाएगी निशाना

दरअसल, मनु भाकर (Manu Bhaker) ने सरबजोत सिंह (Sarabjot Singh) के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट के कांस्य पदक मैच के लिए क्वालीफाई किया। मनु ने रविवार को भारत को शूटिंग में 12 साल बाद पदक दिलाया था। अब मनु की नजरें शूटिंग में अपने दूसरे मेडल जीतने पर है। अगर मनु-सरबजोत सिंह ये पदक जीत जाते है तो मनु इतिहास रच देंगी। वह ओलंपिक के किसी सीजन में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन जाएगी।

यह भी पढ़ें: Olympics 2024: Ramita Jindal के मेडल जीतने का ख्‍वाब रह गया अधूरा, फाइनल में पूरी ताकत झोंकने के बावजूद सातवें स्‍थान पर रहीं

अब मनु-सरबजोत सिंह कांस्य पदक मैच के लिए कोरिया से मंगलवार यानी 30 जुलाई को सामना करेंगे। 10मीटर  एयर पिस्टल   स्वर्ण पदक के मुकाबले में तुर्की की इलायदा तारहान और यूसुफ दिकेक तथा सर्बिया की जोराना अरुनोविक और डामिर मिकेक आमने-सामने होंगे। इन दोनों मैचों का आयोजन 30 जुलाई, मंगलवार को होगा।

दक्षिण कोरिया से होगा मनु-सरबजोत का सामना

बता दें कि मिक्सड टीम इवेंट में चार टीमें फाइनल के लिए क्वालिफाई करती है, जिसमें टॉप की दो टीमें स्वर्ण और रजत पदक के लिए भिड़ेंगी, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम कांस्य पदक के लिए एक-दूसरे का सामना करेगी।

तुर्की (582 अंक के साथ क्वालिफिकेशन ओलंपिक रिकॉर्ड की बराबरी) और सर्बिया (581 अंक) ने क्रमशः पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया है और वे स्वर्ण पदक के मैच में मुकाबला करेंगे। वहीं, मनु-सरबजोत के सामने कांस्य पदक के लिए दक्षिण कोरिया की ओह ये जिन और ली वोन्हो की जोड़ी होगी। ओह ये जिन ने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल महिलाओं की स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था।

दूसरी भारतीय जोड़ी, रिदम सांगवान और अर्जुन सिंह चीमा, 576 अंक के साथ 10वें स्थान पर रही और पदक राउंड में स्थान बनाने में असफल रही।

यह भी पढ़ें: Olympics 2024 Medal Tally: ओलंपिक पदक तालिका में नंबर-1 पर जापान, जानें किस पोजिशन पर भारत