Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: शादी के सवाल पर शरमा गईं मनु भाकर, फिर बताया फ्यूचर प्‍लान

Paris Olympics 2024 पेरिस ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली शूटर मनु भाकर ने अपनी शादी से जुड़ी किसी भी तरह की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा वह अभी पूरी तरह खेल पर ध्यान दे रही हैं। क्योंकि अभी जीवन में आगे बढ़ने का मौका है। हालांकि शादी से जुड़ा सवाल जब पूछा गया तो वह शरमा जरूर गईं।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 26 Aug 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
10 मीटर एयर पिस्‍टल में मनु ने जीता था ब्रॉन्‍ज मेडल। इमेज- Manu Bhaker X

 अमित पोपली, जागरण, झज्जर। पेरिस ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली शूटर मनु भाकर ने अपनी शादी से जुड़ी किसी भी तरह की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा, वह अभी पूरी तरह खेल पर ध्यान दे रही हैं। क्योंकि, अभी जीवन में आगे बढ़ने का मौका है। हालांकि, शादी से जुड़ा सवाल जब पूछा गया तो वह शरमा जरूर गईं।

फिर एकाएक संभलते हुए कहा, अभी से ये सवाल कहां से आ गया। अभी इस बारे में नहीं सोचा है। भविष्य में भगवान जब जो चाहेंगे, वही होगा। शूटिंग के अलावा फिल्म लाइन में करियर से जुड़े सवाल पर उन्होंने साफ कहा, ऐसा किसी तरह का कोई इरादा नहीं है। वह अपने गेम पर ही फोकस कर रही हैं। पदक जीतने के बाद मनु आज पहली बार झज्जर पहुंची थीं।

गोमाता की पूजा अर्चना की

गांव गोरिया में हुए सम्मान से पहले गुरुग्राम मार्ग स्थित गोकुल धाम सेवा महातीर्थ संस्थान के चौक पर प्रशासन की ओर से डीसी कैप्टन शक्ति, एडीसी सलोनी शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने उनका अभिनंदन किया। मनु ने परिवार के साथ यहां संस्था संचालक सुनील निमाणा की मौजूदगी में कामधेनु गोमाता की पूजा अर्चना की। इस दौरान उनकी मां सुमेधा और पिता रामकिशन भी उनके साथ थे।

मुझे अपना खेल बहुत पसंद

बातचीत में मनु ने कहा, 'मुझे अपना खेल बहुत पसंद है और बाद में कोचिंग भी करूंगी। अभी मुझे इस पदक का रंग बदलना है। वैसे तैयारी इस ओलंपिक में भी काफी अच्छी थी, लेकिन मुकाबला काफी नजदीकी रहा।' भारतीय निशानेबाज फिलहाल तीन माह के ब्रेक पर हैं। आने वाले समय में जो भी प्रतियोगिताएं होंगी, उसमें वह हिस्सा लेंगी।

ये भी पढ़ें: मनु भाकर का यह अंदाज अब तक आपने नहीं देखा होगा, काला चश्‍मा पर जमकर लगाए ठुमके; वायरल हो गया वीडियो 

दादी ने मनु को दिया आशीर्वाद

साथ ही उन्होंने अपने जीवन के पहले पदक से लेकर ओलंपिक के इस मुकाम तक पहुंचने की कड़ी में मिले हर साथ के लिए आभार भी जताया। दादी ने पहनाई सोने की चेन मनु भाकर के पहला पदक जीतने के बाद उत्साहित दादी ने कहा था कि जब मनु घर पर आएगी, वह उसे सोने की चेन पहनाएगी। बड़े भाव के साथ उन्होंने अपना यह वादा पूरा भी किया। कार्यक्रम में मंच से उन्होंने मनु को आशीर्वाद देते हुए कहा, वह आने वाले समय और अधिक मेहनत करेगी और गोल्ड भी लाएगी। सभी की उसके साथ शुभकामनाएं हैं।

ये भी पढ़ें: मनु भाकर अब बनेंगी क्रिकेटर! सूर्यकुमार यादव से सीख रही हैं टेक्नीक, खुद किया खुलासा