Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधू को बचाने के लिए Manu Bhaker ने बनाई थी फेक प्रोफाइल, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में दो पदक अपने नाम किए हैं। इसी के साथ वह भारत के लिए दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली तीसरी खिलाड़ी बन गई हैं। उनसे पहले पीवी सिंधु और सुशील कुमार ये काम कर चुके हैं। सिंधु वो खिलाड़ी हैं जिनको मनु अपना आदर्श मानती हैं और एक बार तो मनु ने सिंधु को बचाने के लिए फेक प्रोफाइल बनाई थी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 31 Jul 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
पीवी सिंधू को अपना आदर्श मानती हैं मनु भाकर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक-2024 में दो मेडल अपने नाम किए हैं। इसी के साथ वह भारत के लिए दो ओलंपिक पदक जीतने वाली तीसरी खिलाड़ी बन गई हैं। उनसे पहले ये काम पुरुष पहलवान सुशील कुमार और महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने किया है। सिंधू वो खिलाड़ी हैं जिनको मनु आदर्श की तरह मानती हैं और एक बार तो मनु ने सिंधू को ऑनलाइन ट्रोलर्स से बचाने के लिए फेक प्रोफाइल तक बनाई थी।

मनु ने पेरिस ओलंपिक-2024 में महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। इससे बाद मनु ने मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज पर कब्जा किया।

यह भी पढ़ें- Olympics 2024 Day 5 Live: लक्ष्य सेन ने जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश, इंडोनेशिया के खिलाड़ी को हराया

सिंधू, नीरज की हैं फैन

दूसरा मेडल जीतने के बाद सिंधू ने स्पोर्ट स्टार से बात करते हुए कहा कि वह सिंधू और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपडा की बड़ी फैन हैं। उन्होंने कहा, "मैं भारतीय इतिहास के कई बड़े नामों को जानती हैं। मेरे समय में पीवी सिंधु और नीरज चोपड़ा हैं। मैं उनको काफी मानती हूं और दोनों जो मेहनत करते हैं उसकी कायल हूं। एक बार तो मैंने सिंधू को ऑनलाइन हेटर्स से बचाने के लिए फेक प्रोफाइल बनाई थी।"

सिंधू ने जताई खुशी

मनु को ओलंपिक में मिली दोहरी सफलता से सिंधू भी खुश हैं। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए मनु का अपने क्लब में स्वागत किया है। उन्होंने लिखा, " बेहतरीन स्वीटहार्ट!!! दो ओलंपिक मेडल वाले क्लब में आपका स्वागत है। अभी और आगे जाना है।"

यह भी पढ़ें- Olympics 2024, Badminton: पसीने छु़ड़ने वाले मैच में लक्ष्य सेन ने जोनाथन को पटका, पीवी सिंधू को भी मिली जीत