Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manu Bhaker के दूसरा मेडल जीतने पर पिता के आंखों से छलके खुशी के आंसू, मां ने दिग्गज को दिया कामयाबी का पूरा क्रेडिट

Manu Bhaker Mother Father Reaction मनु भाकर ने 30 जुलाई को 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ ब्रॉन्ज मेडल मैच में जीत हासिल की। मनु भाकर ने इस मेडल को जीतकर इतिहास रचा। वह किसी एक ओलंपिका में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं। स्वतंत्रता से पहले भारतीय खिलाड़ी नॉर्मन प्रिचार्ड ने 1900 ओलंपिक में ये कमाल किया था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 30 Jul 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
Manu Bhaker के दूसरे मेडल जीतने के बाद सामने आया मां-पिता का रिएक्शन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 22 साल की मनु भाकर (Manu Bhaker) ने ओलंपिक में लगातार दूसरा ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। मनु पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गईं हैं, जिसने एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने का कारनामा किया। मनु भाकर ने सबरजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल कांस्य पदक मैच में जीत हासिल की।

मनु ने एक बार फिर से पूरे भारत को गौरवान्वित कर दिया है। हर कोई मनु की तारीफ कर रहा है। सोशल मीडिया पर लोग मनु की तस्वीर लगाकर उन्हें बधाई दे रहे हैं। वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए मनु भाकर की मां और पिता का रिएक्शन भी सामने आया हैं।

मनु भाकर (Manu Bhaker Father & Mother Reaction) के दूसरे ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद उनके पिता रामकिशन भाकर के आंखों से खुशी के आंसू छलक उठे। वहीं, उनकी मां सुमेधा ने बेटी की सफलता के पीछे एक दिग्गज को क्रेडिट दिया।

Manu Bhaker के दूसरे मेडल जीतने के बाद सामने आया मां-पिता का रिएक्शन

दरअसल, पेरिस ओलंपिक 2024 में दूसरा मेडल जीतने के बाद मनु भाकर की मां, सुमेधा भाकर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में खुशी जताते हुए कहा,

"जसपाल सर का साथ नहीं होता तो हम यहां तक नहीं पहुंच पाते। उनका समर्थन मिलने के बाद मनु ने शानदार प्रदर्शन किया।"

यह भी पढ़ें: Olympics 2024: Manu Bhaker ने तिरंगे की बढ़ाई शान, दूसरा मेडल जीतकर की 124 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी


सुमेधा भाकर ने बताया कि वह अपनी बेटी के लिए एयरपोर्ट पर आलू पराठे लेकर जाएंगी। जब उनसे पूछा गया कि बेटी से मिलकर क्या कहेंगी, तो उन्होंने कहा कि बस यही कहूंगी कि तुमने वो कर दिखाया, जो मैं चाहती थी।

वहीं, मनु भाकर के पिता, रामकिशन भाकर ने भी खुशी जताई और कहा,

"यह पूरे देश के लिए खुशखबरी है। मैं सभी का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मनु का समर्थन किया। मैच के बाद मनु ने कहा कि एक गलती हो गई थी, लेकिन वह आगे अच्छा करेगी। मैं नेवी में हूं, इसलिए समुंदर में जाना पड़ता है। मेरी पत्नी ने बहुत मेहनत की है, और मनु की कामयाबी का पूरा श्रेय उन्हें जाता है।