Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics Manu Bhaker: मनु भाकर के भारत वापसी का बेसब्री से इंतजार, मां ने बना रखा खास प्लान

भारत स्टार शूटर मनु भाकर पेरिस ओलंपिक-2024 में इतिहास रचने से चूक गईं। मनु से शनिवार को 25 मीटर पिस्टल इंडीविजुअल इवेंट में मेडल की उम्मीद थीं लेकिन वह चौथे स्थान पर रहीं। मैच के बाद मनु काफी भावुक दिखीं और उन्होंने कहा कि वह इससे खुश नहीं हैं। वहीं अब उनके भारत वापसी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। मां ने खास प्लान बनाया है।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 03 Aug 2024 11:50 PM (IST)
Hero Image
मनु भाकर की वापसी का बेसब्री से इंतजार। फाइल फोटो

दीपक पांडेय, जागरण फरीदाबाद। पेरिस ओलंपिक में 25 मीटर स्पो‌र्ट्स पिस्टल स्पर्धा में अपनी लाडली बेटी मनु के पदक से चूकने का उसके माता-पिता को मलाल तो रहा पर साथ ही यह भी कहा कि एक साथ दो पदक जीतना भी ऐतिहासिक उपलब्धि है। हमारी बेटी ने देश का मस्तक गर्व से ऊंचा कर दिया है। अब तो उस पल का इंतजार है जब बेटी वापस लौटेगी और उसका हम सब भव्य स्वागत करेंगे।

कुछ इस तरह से निशानेबाज शूटर मनु भाकर की मां सुमेधा और पिता रामकिशन ने शनिवार को मैच के परिणाम के बाद अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। मनु ने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में दो कांस्य पदक जीतकर इतिहास बनाया और शनिवार को 25 मीटर स्पोटर्स पिस्टल में भी चौथे स्थान पर रहीं।

माता-पिता नहीं देखते हैं मैच

हमेशा की तरह इस बार भी मनु के माता-पिता ने मैच नहीं देखा। मैच के परिणाम के बाद बातचीत करते हुए मां सुमेधा ने कहा कि वह तीसरा पदक भी जीतती तो निश्चित रूप से सोने पर सुहागा हो जाता। जब उनसे यह पूछा गया कि वह मनु का स्वागत किस तरह से करेंगे तो उन्होंने कहा कि हम तो पलकें बिछाए हुए हैं, स्वागत कैसा होगा यह अभी नहीं बताएंगे, पर जोरदार होगा।

यह भी पढे़ं- Manu Bhaker Networth: करोड़पति हैं 22 साल की मनु भाकर, सरकार ने ट्रेनिंग पर खर्च किया है पैसा; जानिए कितनी है नेटवर्थ

'आलू के पराठे खिलाऊंगी'

सेवानिवृत्त लेक्चरार सुमेधा ने आगे कहा कि सबसे पहले तो उसके आने पर बेटी की पसंदीदा आलू के पराठे बनाकर खिलाऊंगी, क्योंकि बेटी वहां अपनी पसंद के भोजन को तरस गई। मां सुमेधा ने कहा कि अब मनु के अन्य शौक भी पूरा करने का प्रयास करेंगी, इसमें स्पो‌र्ट्स कार और बाइक शामिल हैं। जो मांगेगी उसे लेकर दूंगी।

यह भी पढे़ं- Paris Olympics 2024: मनु भाकर की जीत पर गदगद हुए राहुल द्रविड़, तारीफ करते हुए कहा- कई सालों के त्याग का है रिजल्ट