Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: यह बहुत मायने रखता है... मनु भाकर ने मेडल जीतने के बाद PM मोदी से कही 'मन की बात'

पेरिस ओलंपिक 2024 में दूसरे दिन रविवार को पदक तालिका में भारत की एंट्री हुई। मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्‍ज मेडल पर कब्‍जा जमाया। मनु की इस उपलब्धि के बाद बधाइयों का तांता लग गया। राष्‍ट्रपति प्रधानमंत्री खेल मंत्री समेत देश की तमाम हस्तियों ने मनु को बधाई दी। पीएम मोदी ने मनु से फोन पर बात भी की।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 28 Jul 2024 08:29 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री मोदी ने मनु भाकर को दी थी बधाई। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में दूसरे दिन रविवार को पदक तालिका में भारत की एंट्री हुई। मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्‍ज मेडल पर कब्‍जा जमाया। मनु की इस उपलब्धि के बाद बधाइयों का तांता लग गया। राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री, खेल मंत्री समेत देश की तमाम हस्तियों ने मनु को बधाई दी। इतना ही पीएम मोदी ने मनु से फोन पर बात भी की। अब मनु भाकर ने प्रधानमंत्री मोदी से अपने 'मन की बात' की बात कही है।

@WeAreTeamIndia @realmanubhaker pic.twitter.com/xjPeEIkTfw— Doordarshan Sports (@ddsportschannel) July 28, 2024

पीएम ने की मनु की सराहना

पीएम मोदी ने एक्‍स पर लिखा था, "एक ऐतिहासिक पदक! बहुत अच्‍छे मनु भाकर। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का पहला पदक जीतने के लिए, कांस्य पदक के लिए बधाई। यह सफलता इसलिए और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए शूटिंग में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। एक अविश्वसनीय उपलब्धि!"

इस पर मनु भाकर ने लिखा, "आशीर्वाद के लिए धन्यवाद माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। मैं सभी समर्थन और प्रोत्साहन के लिए सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह बहुत मायने रखता है।"

— Manu Bhaker🇮🇳 (@realmanubhaker) July 28, 2024

राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने दी बधाई

राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने एक्‍स पर लिखा, "पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ भारत की पदक तालिका खोलने के लिए मनु भाकर को हार्दिक बधाई। वह शूटिंग प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। भारत को मनु भाकर पर गर्व है। उनका यह कारनामा कई खिलाड़ियों, खासकर महिलाओं को प्रेरित करने वाला है। मैं कामना करता हूं कि वह भविष्य में उपलब्धियों की और अधिक ऊंचाइयां छूए।"

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय महिला तीरंदाजी टीम के मेडल जीतने का सपना हुआ चकनाचूर, क्‍वार्टर फाइनल में थम गया सफर

मनु भाकर ने राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का धन्‍यवाद दिया है। उन्‍होंने एक्‍स पर लिखा, प्रोत्साहन और सराहना के शब्दों के लिए धन्यवाद माननीय राष्‍ट्र‍पति महोदया। मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगी और अपने देश के लिए और अधिक गौरव हासिल करूंगीं।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने ब्रांज मेडल पर साधा निशाना, शूटिंग में भारत को 5वां ओलंपिक पदक दिलाया; देखें पूरी लिस्‍ट