Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: मनु भाकर की नजर मेडल की हैट्रिक लगाने पर; जानें कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला

पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक भारतीय निशानेबाजों का जलवा देखने को मिला है। भारत ने अब तक निशानेबाजी में ही सभी मेडल जीते हैं। मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक मे 2 मेडल जीतकर इतिहास रचा था। वह ओलंपिक खेलों के एक ही संस्करण में 2 पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनी। अब मनु के पास मेडल की हैट्रिक लगाने का मौका है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 01 Aug 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
मनु भाकर की नजर तीसरे मेडल पर। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक भारतीय निशानेबाजों का जलवा देखने को मिला है। भारत ने अब तक निशानेबाजी में ही सभी मेडल जीते हैं। मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक मे 2 मेडल जीतकर इतिहास रचा था। वह ओलंपिक खेलों के एक ही संस्करण में 2 पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनी। अब मनु के पास मेडल की हैट्रिक लगाने का मौका है।

  • मनु ने विमंस 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत को पहला मेडल दिलाया।
  • इसके बाद सरबजोत सिंह के साथ मिलकर उन्‍होंने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में एक और कांस्य पदक जीता।
  • शुक्रवार, 2 अगस्‍त को 25 मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफाइंग के शीर्ष 8 निशानेबाज शनिवार (3 अगस्त) को फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे।
  • ऐसे में मनु भाकर के पास ओलंपिक खेलों में 3 व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने का मौका होगा।
  • फाइनल में जगह बनाने के लिए 2 अगस्‍त को मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफाइंग इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगी।
— Manu Bhaker🇮🇳 (@realmanubhaker) July 28, 2024

ईशा सिंह भी प्रतिस्पर्धा करेंगी

  • 25 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफाइंग इवेंट में मनु भाकर के अलावा भारत की ईशा सिंह भी शामिल हैं।
  • इस इवेंट में मनु भाकर के लिए सबसे बड़ी चुनौती जर्मनी की डोरेन वेनेकैंप होंगी, जो इस इवेंट में मौजूदा विश्व नंबर 1 हैं।
  • डोरेन ने 2023 में बाकू में विश्व शूटिंग चैम्पियनशिप का गोल्‍ड मेडल जीता है।
  • मनु ने एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप 2023 में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में 5वें स्थान पर रहने के बाद भारत के लिए पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा हासिल किया था।
  • उन्होंने पिछले साल एशियाई खेलों में महिलाओं की 25 मीटर टीम पिस्टल का खिताब जीता था।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने ब्रांज मेडल पर साधा निशाना, शूटिंग में भारत को 5वां ओलंपिक पदक दिलाया; देखें पूरी लिस्‍ट

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन में मनु भाकर को एक्शन में कैसे देख सकते हैं?

पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर की महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफिकेशन स्पर्धा का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स18 नेटवर्क पर होगा।

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन स्पर्धा में मनु भाकर के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कैसे देखें?

पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर की महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन स्पर्धा जियो सिनेमा वेबसाइट और ऐप पर लाइवस्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी।

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन स्पर्धा में मनु भाकर का मैच कितने बजे शुरू होगा?

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन स्पर्धा में मनु भाकर का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पदक की चाबी से खुलता है मनु के घर का ताला, मैच के दौरान दरवाजा बंद कर पूजा-पाठ करता है परिवार