Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट, कोच ने बताया ओलंपिक खेलेंगे या नहीं

पेरिस ओलंपिक 2024 का 26 जुलाई से आगाज होगा। सभी एथलीट अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। नीरज चोपड़ा पिछले कुछ महीनों से जांघ की मांसपेशियों की तकलीफ से जूझ रहे थे। उनके जर्मन कोच क्लाउस बारटोनिट्ज के मुताबिक नीरज की ये परेशानी अब दूर हो गई है। नीरज पेरिस ओलंपिक 204 के लिए कठोर प्रैक्टिस कर रहे हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 21 Jul 2024 10:44 PM (IST)
Hero Image
नीरज चोपड़ा से एक बार फिर मेडल की आस। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 का 26 जुलाई से आगाज होगा। सभी एथलीट अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। इस बीच टोक्‍यो ओलंपिक के गोल्‍ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा की इंजरी पर बड़ा अपडेट आया है। गोल्‍डन बॉय पिछले कुछ समय से इंजरी से जूझ रहे थे। अब उनके कोच ने साफ कर दिया है कि वह कैसे हैं और पेरिस में होने वाले ओलंपिक में हिस्‍सा लेंगे या नहीं।

जांघ की मांसपेशियों में थी तकलीफ

नीरज चोपड़ा पिछले कुछ महीनों से जांघ की मांसपेशियों की तकलीफ से जूझ रहे थे। उनके जर्मन कोच क्लाउस बारटोनिट्ज के मुताबिक नीरज की ये परेशानी अब दूर हो गई है। नीरज पेरिस ओलंपिक 204 के लिए कठोर प्रैक्टिस कर रहे हैं। पीटीआई से बातचीत में उन्‍होंने कहा, "अभी सब कुछ प्‍लान के मुताबिक चल रहा है। फिलहाल नीरज की जांघ की तकलीफ ठीक है, यह अच्छी दिख रही है, उम्मीद है कि ओलंपिक तक ऐसी ही रहेगी।"

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: हरियाणा के 24 तो पंजाब के 19 एथलीट लेंगे ओलंपिक में हिस्सा, अन्‍य राज्‍यों का ऐसा है हाल

डायमंड लीग में नहीं लिया था हिस्‍सा

पेरिस ओलंपिक शुरू होने में अब 5 ही दिन बचे हैं। ऐसे में नीरज थ्रोइंग सेशन कर रहे हैं। चोपड़ा ने अपनी जांघ की मांसपेशियों में कुछ समस्‍या महसूस की थी। ऐसे में एहतियात के तौर पर उन्‍होंने 28 मई को ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक से नाम वापस ले लिया। उन्होंने 18 जून को फिनलैंड में पावो नूरमी खेलों में 85.97 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतकर मजबूत वापसी की थी। उन्होंने 7 जुलाई को डायमंड लीग में हिस्‍सा नहीं लिया था। नीरज का कहना था कि यह आयोजन इस साल उनके प्रतियोगिता कैलेंडर का हिस्सा नहीं था।

ये भी पढ़ें: Neeraj Chopra: 'मैंने कभी खुद की तुलना धोनी-कोहली से करने की कोशिश तक नहीं की…’,गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने क्यों कहा ऐसा?