Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा इंजरी में खेले फाइनल, गोल्ड से चूकने के बाद अब लिया बड़ा फैसला

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक-2020 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। पेरिस ओलंपिक-2024 में भी नीरज से गोल्ड की उम्मीद थी लेकिन वह इससे चूक गए और सिल्वर मेडल से ही उन्हें संतोष करना पड़ा। नीरज ने फाइनल के बाद बताया था कि वह इंजुरी में ही अभी तक खेल रहे थे और अब इसका इलाज कराएंगे ताकि आगे दिक्कत न आए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 09 Aug 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक-2024 में जीता सिल्वर मेडल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूरे भारत को उम्मीद थी कि पेरिस ओलंपिक-2024 में देश का एक गोल्ड मेडल तो पक्का है और ये काम करेंगे भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा। नीरज को भी खुद से यही उम्मीद थी और उन्होंने कोशिश भी पूरी की, लेकिन पाकिस्तान के अरशद नदीम ने उनके सपने के बीच आ गए। नीरज को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। अब नीरज चोपड़ा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। नीरज काफी समय से हार्निया से परेशान हैं और अब वह इसकी सर्जरी कराएंगे।

फाइनल में पाकिस्तान के अरशद ने 92.97 का थ्रो किया था जिसके बाद ये लगभग तय हो गया था कि गोल्ड मेडल उनके पास जाना है। नीरज ने 89.45 मीटर का थ्रो किया था। इसके बाद वह लगातार फाउल करते चले गए और उनसे आगे नहीं जा पाए।

यह भी पढ़ें- 'Neeraj Chopra मेरे बेटे जैसा', भारत के गोल्डन ब्वॉय को पाकिस्तान से मिला प्यार, Arshad Nadeem की मां ने की थी मेडल जीतने की दुआ

ग्रोइन में परेशानी

आज तक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, नीरज हार्निया की समस्या से जूझ रहे हैं और अब इससे छुटकारा पाना चाहते हैं। उन्होंने ग्रोइन एरिया में दर्द की समस्या से जूझना पड़ा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक तीन बड़े डॉक्टर नीरज की सर्जरी कर सकते हैं। इस बात को लेकर अंतिम फैसला टोक्यो ओलंपिक-2020 के गोल्ड मेडल विनर नीरज को ही लेना है। फाइनल के बाद नीरज ने कहा भी था कि वह इंजुरी से परेशान हैं और अब इस पर पूरी तरह से ध्यान देंगे। नीरज ने फाइनल के बाद कहा था, "अपनी टीम से बात करने के बाद ही मैं फैसला लूंगा। मैं इस समय चोट से परेशान हूं लेकिन फिर भी खेल रहा हूं। मेरे अंदर अभी बहुत कुछ बाकी है, मेरी बेस्ट थ्रो बाकी है लेकिन इसके लिए मुझे पूरी तरह से फिट होना होगा।"

बदलेगा कोचिंग स्टाफ

इसी रिपोर्ट में बताया गया है कि नीरज के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव हो सकता है। कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज अब नीरज के साथ दिखाई नहीं देंगे। नीरज अपने स्टाफ को बदलना चाहते हैं। क्लाउस 2018 से नीरज के साथ हैं और वह साल में कुछ महीने नीरज के साथ काम करते थे।

यह भी पढ़ें- Olympics 2024: नीरज चोपड़ा को सिल्‍वर मेडल जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, रिकॉर्डधारी एथलीट की तारीफ के पढ़े कसीदे