Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024: 'मैंने दो दिन तक कुछ नहीं खाया, पानी तक नहीं पिया', निकहत जरीन ने हार के बाद बताई सच्चाई

निकहत जरीन विश्व चैंपियन मुक्केबाज हैं। उनसे पूरे देश को पेरिस ओलंपिक-2024 में मेडल की उम्मीद थी लेकिन ये खिलाड़ी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी और प्री-क्वार्टर फाइनल में हार गई। निकहत इस हार से काफी निराश हैं। उन्होंने कहा कि मैच से पहले दो दिन तक उन्होंने कुछ खाया नहीं था और न ही पानी पिया था। निकहत अब छुट्टियों पर जाना चाहती हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 02 Aug 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
निकहत जरीन ने पेरिस ओलंपिक में किया निराश

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत को पेरिस ओलंपिक-2024 में मुक्केबाजी में निकहत जरीन से मेडल की उम्मीद थी। विश्व चैंपियनशिप में कमाल करने वाली निकहत उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकीं और बाहर हो गईं। इस हार के बाद निकहत काफी टूटी हुई हैं और उन्होंने बताया है कि मैच से पहले दो दिन तक उन्होंने कुछ खाया नहीं था, यहां तक की पानी भी नहीं पिया था।

निकहत को 52 किलोग्राम भारवर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में चीन की वू यू के हाथों मात खानी पड़ी है। निकहत यू के सामने टिक नहीं सकीं। दूसरे राउंड में जरूर उन्होंने वापसी की कोशिश की लेकिन जीत उनके नसीब में नहीं थी।

यह भी पढ़ें- Olympics 2024: पीवी सिंधू पेरिस ओलंपिक से बाहर होने के बाद क्या रिटायरमेंट लेंगी? दिग्गज खिलाड़ी ने खुद इशारों में कही बात

बिना खाए ट्रेनिंग कर रहीं थी निकहत

निकहत ने मैच के बाद कहा कि उन्हें इस बात का अफसोस है कि वह देश के लिए मेडल नहीं जीत सकीं। निकहत ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए अपने कोच से पानी मांगा और पिया। इसके बाद उन्होंने बात शुरू करते हुए कहा, "मुझे माफ करना दोस्तों मैं देश के लिए पदक नहीं जीत सकी। मैंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी बलिदान दिए। मैंने मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी मेहनत की।"

निकहत ने कहा, "मैंने पिछले दो दिनों से कुछ नहीं खाया। मुझे अपना वजन मैंटेन करना था। मैंने पानी तक नहीं पिया। वेट-इन होने के बाद मैंने थोड़ा पानी पिया था, लेकिन मुझे रिकवर होने का समय नहीं मिला। मैं आज रिंग में सबसे पहले थी।"

'मेरी बात लगेगी बहाना'

निकहत ने कहा कि अगर वह जीत जातीं तो उनकी इन बातों की दाद दी जाती लेकिन अब सभी को ये बातें बहाना लगेंगी। उन्होंने कहा, "अगर मैं आज जीत जाती तो मेरे प्रयासों की तारीफ की जाती, लेकिन अब इन बातों को सब बहाना मानेंगे।"

सोलो ट्रिप पर जाना चाहेंगी निकहत

निकहत ने कहा कि वह अब सोलो ट्रिप पर जाना चाहेंगी। उन्होंने कहा,"मैं अब छुट्टी पर सोलो ट्रिप पर जाना चाहूंगी। मैंने कभी ऐसा नहीं किया है। इसकी काफी जरूरत है। मैं अपने भांजे-भतीजों के साथ समय बिताना चाहूंगी। मैंने लंबे समय से ऐसा नहीं किया है। मैं मजबूती से वापसी करूंगी।"

यह भी पढ़ें- जो काम PV Sindhu नहीं कर पाईं वो काम अब Manu Bhaker कर दिखाएंगी, बदल जाएगा मेडल का रंग?