Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: भारतीय मुक्केबाज निशांत को मिला 'धोखा', जजों के गलत फैसलों ने हरवाया!

निशांत देव पेरिस ओलंपिक-2024 खेलों में भारत की बड़ी उम्मीद थे लेकिन ये मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में अच्छा खेलने के बाद भी हार गया। उनकी इस हार ने सभी को चौंका दिया क्योंकि निशांत पहले राउंड में आगे थे और फिर बाकी के राउंड में भी वह बेहतर खेल रहे थे। इसी कारण जजों के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 04 Aug 2024 12:21 PM (IST)
Hero Image
निशांत देव को क्वार्टर फाइनल में मिली हार

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पुरुष मुक्केबाज निशांत देव पेरिस ओलंपिक-2024 में मेडल जीतने का सपना पूरा नहीं कर सके। शनिवार को वह क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए। निशांत की इस हार के बाद बवाल खड़ा हो गया है। जजों के फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं और इसमें ओलंपिक मेडलिस्ट विजेंदर सिंह भी शामिल हैं।

निशांत का सामना मैक्सिको के मार्को वेर्डे से था। वेर्डे ने निशांत को 4-1 से हरा दिया। विवाद इस बात को लेकर है कि निशांत शुरुआती राउंड में आगे चल रहे थे, लेकिन फिर उनका विभाजित फैसले से हार जाना हैरान करने वाला है। निशांत के खेल की हर कोई तारीफ कर रहा है, लेकिन उनकी हार सभी को हैरान करने वाली लग रही है।

यह भी पढ़ें- Olympics 2024: सेंट लूसिया को पहला ओलंपिक मेडल जिताने वाली एथलीट बनीं जूलियन अल्फ्रेड, 100 मीटर रेस में जीता गोल्ड

विजेंदर ने स्कोरिंग सिस्टम पर उठाए सवाल

लंदन ओलंपिक-2012 में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाले विजेंदर सिंह ने निशांत की तारीफ की है और स्कोरिंग सिस्टम पर तंज कसा है। विजेंदर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "मुझे नहीं पता कि स्कोरिंग सिस्टम कैसा है लेकिन ये बेहद कड़ मुकाबला था। निशांत शानदार खेले। कोई ना भाई।"

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने भी इस फैसले पर हैरानी जताई है और एक्स पर लिखा है, "निशांत जीत गए थे। कती सूच दिया था मेक्सिकन... ये क्या स्कोरिंग सिस्ट है। निशांत से मेडल छीन लिया गया लेकिन उन्होंने दिल जीत लिया। दुख की बात। अभी और आगे जाना है छोरे!!

फैंस भी हुए नाराज

एक यूजर ने लिखा कि जब हम भारतीय नॉकआउट में खेलते हैं तो हम सिर्फ अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ नहीं खेलते, बल्कि हमारे खिलाफ अंपायर/जज और पूरा विश्व होता है।"

यह भी पढ़ें- Olympics 2024, Shooting: मनु का तीसरे मेडल का सपना चकनाचूर, इतिहास रचने से चूकीं