Move to Jagran APP

Paris Olympics में इस जर्सी को पहनकर उतरेगी टीम इंडिया, पहली तस्वीर आई सामने

फ्रांस की राजधानी पेरिस में इसी महीने से ओलंपिक खेलों का आय़ोजन किया जाना है। इन खेलों में दुनिया भर के खिलाड़ी नजर आएंगे और अपने देश के लिए पदक जीतने की कोशिश करेंगे। इन खेलों में भारतीय खिलाड़ी भी अपनी किस्मत आजमाएंगे। इन खेलों में टीम इंडिया की जर्सी को लॉन्च किया गया। इस मौके पर खेल मंत्री मौजूद रहे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Wed, 03 Jul 2024 10:10 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 10:10 PM (IST)
पेरिस ओलंपिक के लिए टीम इंडिया की जर्सी लॉन्च

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इसी महीने की 26 तारीख से फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेलों के महाकुंभ यानी ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाना है। इन खेलों में भारत अपना बेस्ट देने की कोशिश करेगा। टीम इंडिया इन खेलों के लिए रवाना होने को तैयार है। इससे पहले टीम इंडिया की सैंड ऑफ सेरेमनी आयोजित की गई और इस मौके पर टीम इंडिया की जर्सी भी लॉन्च की गई।

इस मौके पर भारत के नए खेल मंत्री मनसुख मांडविया, भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के फाउंडर पार्थ जिंदल भी मौजूद रहे। जेएसडब्ल्यू टीम इंडिया का जर्सी पार्टनर है। इस मौके पर भारत के कई खिलाड़ी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- 38 की उम्र में भी नहीं मान रहा MS Dhoni का दोस्त, खेली तूफानी पारी, बाबर आजम से तगड़ा स्ट्राइक रेट

बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

भारत ने टोक्यो ओलंपिक-2020 में अपना बेस्ट दिया था और सात पदक जीते थे। इसमें नीरज चोपड़ा का जैवलिन थ्रो में जीता गया गोल्ड मेडल भी शामिल था। ये पदक भारत के लिए ऐतिहासिक था क्योंकि ये देश का एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल था। वहीं व्यक्तिगत स्पर्धा में ये भारत का दूसरा गोल्ड मेडल था। टोक्यो में ही भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने चार दशक से चले आ रहे ओलंपिक पदक का सूखा खत्म किया था और ब्रॉन्ज जीता था। इस बार भी नीरज से पदक की उम्मीद होगी। नीरज के अलावा बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, महिला मु्क्केबाज निकहत जरीन, लवलीना बोरगोहेन से भी पदक की उम्मीद होगी।

इन खेलों में पदक की उम्मीद

भारत ने कुश्ती में 2008 से लगातार पदक जीते हैं और इस बार भी उम्मीद है कि भारतीय पहलवान पदक जीतकर लौटेंगे। कुश्ती के अलावा भारत को बैडमिंटन, मुक्केबाजी, एथलेटिक्स, वेटलिफ्टिंग, हॉकी में पदक की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Team India: 'ये तो हमारे पास भी है भाई...' अक्षर पटेल और सिराज ने लिए ऋषभ पंत के मजे, जानें क्या है मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.