Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics Opening ceremony: लेडी गागा ने ओपनिंग सेरेमनी में गुनगुना दिया 62 साल पुराना गाना, फैंस खुशी से जमकर झूमे

पेरिस ओलंपिक-2024 की ओपनिंग सेरेमनी शानदार रही क्योंकि इस सेरेमनी का अलग ढंग से आयोजित किया गया था। वहीं कई दिग्गज सितारों ने इस कार्यक्रम को नया रूप दिया। मशहूर सिंगर लेडी गागा भी उन सितारों में शामिल रहीं जिन्होंने इस सेरेमनी में परफॉर्म किया और लेडी गागा ने 62 साल पुराने एक गाने को गाकर फैंस को झूमने को मजबूर कर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
लेडी गागा ने ओपनिंग सेरेमनी मे बांधा समा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक-2024 की ओपनिंग सेरेमनी में दुनिया भर के रंग देखने को मिले। फ्रांस की संस्कृति की झलक दिखने के अलावा इस कार्यक्रम में कई दिग्गज सितारे भी नजर आए जिसमें से एक थीं मशहूर सिंगर लेडी गागा। लेडी गागा ने अपने दमदार परफॉर्मेंस से फैंस का दिल जीत लिया और इस सेरेमनी को यादगार बना दिया।

ये ओलंपिक सेरेमनी वैसे भी ऐतिहासिक थी क्योंकि पहली बार इसका आयोजन किसी स्टेडियम में नहीं बल्कि नदी पर किया गया था। सीन नदी पर ओपनिंग सेरेमनी आयोजित की गई थी। ऊपर से लेडी गागा के परफॉर्मेंस ने इसमें चार चांद लगा दिए।

यह भी पढ़ें- Paris Olympic Opening ceremony: रोशनी से जगमगाता एफिल टॉवर, छतों पर डांस, देखिए ओपनिंग सेरेमनी की अद्भुत तस्वीरें

परफॉर्मेंस ने जीता दिल

लेडी गागा ने फ्रांस के मशहूर गाने Mon truc en plumes पर परफॉर्म किया। इस गाने को वैसे जिजी जियानमाइरे ने साल 1962 में गाया था।लेडी गागा ने 62 साल पुराने इस गाने को गाकर एक बार फिर जिंदा कर दिया। लेडी गागा के प्रदर्शन को लेकर काफी हाइप था। फैंस उनके परफॉर्मेंस को लेकर उत्साहित थे। सीन नदी के आसपास की घरों में रहने वाले लोगों ने बालकनी से ही लेडी गागा के परफॉर्मेंस का लुत्फ लिया। गागा ने परेड ऑफ नेशंस के बीच में अपनी प्रस्तुति शुरू की। सिर्फ उनके गाने ने ही नहीं बल्कि स्टेज पर जिस तरह से लेडी गागा ने कदम रखा, उनकी ड्रैस, उनके साथ परफॉर्म करने वाले साथियों की स्टाइल ने भी लोगों का ध्यान खींचा।

अब खेलों पर नजरें

ओलंपिक खेलों का आगाज तो हो गया है और अब सभी का ध्यान इन खेलों पर होगा। हर खिलाड़ी चाहता है कि वह ओलंपिक मेडल अपने गले में डाले और इसी सपने को सच करने के लिए हजारों खिलाड़ी पेरिस पहुंचे हैं। भारत के भी 117 खिलाड़ी खेलों के इस महाकुंभ में मेडल की रेस करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics Opening Ceremony: रिंग ऑफ फ्लेम्स प्रज्वलित, ओलंपिक शुरुआत की आधिकारिक घोषणा; अनूठी रही ओपनिंग सेरेमनी