Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PR Sreejesh के घर जश्न का मौहाल, बंटी मिठाइयां, चली आतिशबाजी, पत्नी ने कहा- 'मैं निशब्द हूं'

भारतीय हॉकी के महान खिलाड़ियों की जब भी बात की जाएगी उसमें पीआर श्रीजेश का नाम आएगा। इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी गोलकीपिंग से भारत को कई जीत दिलाईं। पेरिस ओलंपिक में भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया और भारत को ब्रॉन्ज मेडल जिताने में मदद की। इस जीत के बाद श्रीजेश के घर जश्न का माहौल है और उनकी पत्नी काफी खुश हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 08 Aug 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
पीआर श्रीजेश के घर पर जश्न का माहौल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक-2024 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। ये भारत का ओलंपिक में लगातार दूसरा और कुल चौथा ब्रॉन्ज मेडल है। भारत ने गुरुवार को तीसरे स्थान के लिए मैच में स्पेन को 2-1 से मात दी। इस मैच के साथ ही भारतीय टीम के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने हॉकी से संन्यास ले लिया। श्रीजेश एक विजयी और ऐतिहासिक विदाई लेने में सफल रहे। इस मौके पर उनके घर पर जश्न का माहौल है।

श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक-2024 से पहले ही बता दिया था कि इन खेलों के बाद वह हॉकी से संन्यास ले लेंगे। श्रीजेश ने खेलों के महाकुंभ में दमदार खेल दिखाया और अपनी शानदार गोलकीपिंग से भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने में मदद की।

यह भी पढ़ें- Hockey Olympics 2024:गोलकीपिंग से लेकर सेलिब्रेशन तक, श्रीजेश ने पेरिस को बना दिया टोक्यो

घर पर जश्न

इस मौके पर श्रीजेश के घर पर जश्न का माहौल है। श्रीजेश केरल के एरनाकुलम से रहने वाले हैं। जीत के बाद उनके घर पर जमकर जश्न मनाया गया। परिवार वालों ने मिठाइयां बांटी और आतिशबाजी चलाई गई। इस मौके पर श्रीजेश की पत्नी काफी खुश नजर आईं। श्रीजेश की पत्नी ने कहा कि उनके पास खुशी बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। उन्होंने कहा, "मैं जो गर्व और खुशी महसूस कर रही हैं वो बता नहीं सकती। वह अपने रिटायरमेंट मैच में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाकर आ रहे हैं। मेरे पास हकीकत में शब्द नहीं हैं खुशी बयां करने के लिए। हम सभी को उन पर गर्व हैं।"

— ANI (@ANI) August 8, 2024

आखिरी मैच में दिखाया दम

श्रीजेश ने अपने आखिरी मैच में पूरी जान लगा दी। उन्होंने अपनी बेहतरीन गोलकीपिंग से स्पेन को कई बार गोल से महरूम रखा। आखिरी मिनट में स्पेन के पास बराबरी का गोल करने का मौका आया था, लेकिन श्रीजेश ने मुस्तैदी दिखाई और भारत की बढ़त को बनाए रखा।

यह भी पढ़ें- Hockey Olympics 2024: ब्रॉन्ज जीतने के बाद भी भारतीय कप्तान ने देश से मांगी माफी, हरमनप्रीत सिंह बोले- हॉकी को भी दें प्यार