Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश को ब्रॉन्ज दिलाने के बाद पीआर श्रीजेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मनु भाकर के साथ क्लोजिंग सेरेमनी में संभालेंगे कमान

पेरिस ओलंपिक-2024 अपने अंतिम पड़ाव पर है। रविवार को खेलों का समापान होगा और इसी के साथ खेलों का महाकुंभ भी खत्म हो जाएगा। भारत के लिए ये खेल उतने सफल नहीं रहे जितनी उम्मीद थी। हालांकि भारतीय हॉकी टीम ने लगातार दूसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता है और इसके सूत्रधार रहे गोलकीपर पीआर श्रीजेश। श्रीजेश को अब आईओए ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 09 Aug 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
पीआर श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक के बाद लिया संन्यास

 पीटीआई, पेरिस: पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का शानदार समापन करने वाले हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश रविवार को होने वाले समापन समारोह में निशानेबाज मनु भाकर के साथ भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने शुक्रवार को कहा, यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पेरिस ओलंपिक खेलों के समापन समारोह में पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर के साथ हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश संयुक्त ध्वजवाहक होंगे।'

यह भी पढ़ें- Olympics 2024: OnlyFans Page होने के कारण घिरी पेरिस ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट, लोगों ने जमकर कोसा, खिलाड़ी ने कहा- 'सोच नहीं बदल सकती'

श्रीजेश पहली पसंद

आईओए अध्यक्ष पीटी ऊषा ने कहा कि श्रीजेश आइओए नेतृत्व की भावनात्मक और लोकप्रिय पसंद थे। श्रीजेश ने भारतीय हॉकी टीम को ओलंपिक खेलों में लगातार दूसरा कांस्य पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह पहले ही घोषणा कर चुके थे कि पेरिस ओलंपिक के बाद वह संन्यास ले लेंगे।

श्रीजेश के लिए केरल का पारंपरिक खाना बनाऊंगी- पत्नी

लाखों भारतीयों की तरह श्रीजेश की प्रशंसक अनीश्या को मैदान पर हॉकी की इस दीवार की कमी खलेगी लेकिन पत्नी होने के नाते उन्हें खुशी है कि हमेशा घर से दूर रहने वाले पति का अधिक समय उन्हें अब मिल सकेगा। पेशे से डॉक्टर अनीश्या ने कहा, कांस्य पदक का मैच देखने पूरा घर भरा हुआ था। हमारे लिए यह गर्व का पल है कि वह भारत के लिए लगातार दूसरा ओलंपिक पदक जीतकर हॉकी से विदा हुए। मेरे आंसू निकलने ही वाले थे, लेकिन मैंने खुद पर काबू रखा। श्रीजेश को केरल का पारंपरिक खाना बहुत पसंद है। शाकाहारी और मांसाहारी दोनों। पेरिस में उसे खाना बहुत याद आ रहा होगा और भारत लौटते ही मैं सबसे पहले वही पकाऊंगी।"

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024 में कॉमेंटेटर ने खिलाड़ी का बताया गलत जेंडर, साथी ने ऑन एयर सुधारी गलती, मच गया हंगामा