Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सूजी आंखें, बनावटी हंसी, हाथ में चढ़ी ड्रिप, अस्पताल से Vinesh Phogat की पहली तस्वीर आई सामने

विनेश फोगाट से पूरे देश को ओलंपिक मेडल की उम्मीद थी। उन्होंने फाइनल में जगह बना कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर दिया था लेकिन ज्यादा वजन के कारण वह डिस्क्वालिफाई कर दी गईं। उनकी तबीयत भी खराब हो गई और वह इस समय अस्पताल में भर्ती हैं जहां आईओए अध्यक्ष पीटी ऊषा ने उनसे मुलाकात की है। दोनों की फोटो सामने आई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 07 Aug 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट इस समय अस्पताल में भर्ती हैं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक-2024 में वजन ज्यादा होने के कारण मेडल से चूकने वाली महिला पहलवान विनेश फोगाट इस समय अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी तबीयत खराब हो गई थी जिसके चलते उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। विनेश के साथ इस समय पूरा देश है। भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने भी उनको लेकर बयान दिया है और वह विनेश से मिलने अस्पताल पहुंची हैं।

विनेश ने पेरिस ओलंपिक-2024 में 50 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बना कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया था। लेकिन खिताबी मुकाबले से पहले जब उनका वजन तौला गया तो ये 100 ग्राम ज्यादा निकला। इसी कारण वह डिसक्वालीफाई कर दी गईं। विनेश का वजन दो किलो ज्यादा था जिसे कम करने की उन्होंने पूरी कोशिश की, लेकिन 100 ग्राम फिर भी रह गया और इसी कारण वह बीमार भी हो गईं।

यह भी पढ़ें- 'तो मैं अपना पदक विनेश को दे देती', महिला पहलवान के साथ हुए 'हादसे' के बाद साक्षी और सिंधू हो गईं भावुक

पीटी ऊषा ने जाना हाल-चाल

वजन कम करने के लिए विनेश ने साइकिल चलाई। पानी नहीं पिया, लगातार एक्सरसाइज की। लेकिन फिर भी वह 100 ग्राम वजन के कारण इतिहास रचने से चूक गईं। अगर वह सिल्वर या गोल्ड मेडल ले आती हैं तो ओलंपिक में ये कारनामा करने वाली देश की पहली महिला पहलवान बन जातीं। इस समय विनेश अस्पताल में और पीटी ऊषा ने उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल जाना है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इन दोनों की मुलाकात का फोटो एक्स पर पोस्ट किया है। फोटो में विनेश हंस रही हैं, लेकिन उनकी आंके सूजी हुई हैं। उनको ड्रिप चढ़ी है।

(Pic source: IOA) pic.twitter.com/eKRCilr2lG— ANI (@ANI) August 7, 2024

शानदार रहा फाइनल का सफर

विनेश का ओलंपिक फाइनल तक का सफर शानदार रहा। उन्होंने जापान की युई सुसाकी को कड़े मुकाबले में मात देकर सभी को हैरान कर दिया। वह दमदार खेल दिखाते हुए फाइनल में पहुंची लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: डॉक्‍टरों की सलाह नहीं मानी, बाल काटे, जमकर बहाया पसीना; जानें क्‍यों विनेश फोगाट ने 53 से 50 KG किया था वजन