Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024: ओपनिंग सेरेमनी से पहले रग्बी के साथ हुई ओलंपिक की शुरुआत

पेरिस में बुधवार को फुटबॉल और रग्बी समेत कुछ खेलों के शुरुआती मुकाबले खेले जाने के साथ ही ओलंपिक की आधिकारिक शुरुआत हो गई। हालांकि ओलंपिक का उद्घाटन समारोह शुक्रवार को सीन नदी पर किया जाएगा। फुटबॉल में शुक्रवार को स्पेन और अर्जेंटीना जैसी टीमों ने अपने अभियान की शुरुआत की।इस दौरान फीफा के अध्यक्ष जियानी इंफेंटिनो भी उपस्थित रहे।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 25 Jul 2024 07:18 AM (IST)
Hero Image
Olympics 2024: ओपनिंग सेरेमनी से पहले रग्बी के साथ हुई ओलंपिक की शुरुआत

पेरिस, एपी: पेरिस में बुधवार को फुटबॉल और रग्बी समेत कुछ खेलों के शुरुआती मुकाबले खेले जाने के साथ ही ओलंपिक की आधिकारिक शुरुआत हो गई। हालांकि ओलंपिक का उद्घाटन समारोह शुक्रवार को सीन नदी पर किया जाएगा। फुटबॉल में शुक्रवार को स्पेन और अर्जेंटीना जैसी टीमों ने अपने अभियान की शुरुआत की।

इस दौरान फीफा के अध्यक्ष जियानी इंफेंटिनो भी उपस्थित रहे। स्पेन ने उज्बेकिस्तान को 2-0 से हराया, जबकि अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच मुकाबला 2-2 से बराबर रहा। इस दौरान मोरक्को का एक प्रशंसक मैदान में घुस आया। फुटबॉल मुकाबलों को लेकर पेरिस में प्रशंसकों के बीच गजब का उत्साह देखा गया।

लियोन मेसी के बिना खेल रही अर्जेंटीना टीम के प्रशंसक महान डिएगो माराडोना के पोस्टर लेकर पहुंचे थे। करीब 150 उज्बेकिस्तान प्रशंसक पोर्टे डीआइल सबवे स्टेशन के पास जमा हुए और झंडे लहराते, गाते और ढोल बजाते हुए स्टेडियम में दाखिल हुए।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics Archery Live Streaming: कब, कहां और कैसे घर बैठे भारतीय आर्चर्स का लाइव एक्शन फैंस देख सकते हैं?

उत्सव सा माहौल 

ओंलपिक खेलों को लेकर पार्क डेस प्रिंसेस की ओर जाने वाली सड़कों पर लोगों के बीच उत्सव जैसा माहौल है। इसी के पास फ्रेंच ओपन के घर रोलां गैरो में टेनिस की स्पर्धाएं खेली जाएंगी। दुनियाभर से खेल प्रशंसक पेरिस पहुंच चुके हैं। इस बार ओलंपिक में सबसे ज्यादा 86 लाख टिकट बेचे गए हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय शूटिंग लीजेंड Abhinav Bindra को मिला ओलंपिक ऑर्डर अवार्ड, PM Narendra Modi ने दी बधाई