Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024 Ticket: पेरिस ओलंपिक का टिकट पाने के लिए दिखा गजब का क्रेज! 28 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, जानें कितने में मिल रहा एक पास

पेरिस ओलंपिक में दुनिया भर से 10 हजार से ज्याद एथलीट 329 मेडल इवेंट में हिस्सा लेंगे। 206 देशों के स्टार खिलाड़ी 17 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में अपनी किस्मत आजमाते हुए नजर आएंगे। पेरिस ओलंपिक में भारत से 100 से ज्यादा एथलीट शिरकत करेंगे। इस साल ओलंपिक में ब्रेकिंग या ब्रेकडांस की शुरुआत होगी। स्पोर्ट क्लाइम्बिंग स्केटबोर्डिंग और सर्फिंग भी पहली बार शामिल किए गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 12 Jul 2024 10:01 AM (IST)
Hero Image
Paris Olympics Ticket: पेरिस ओलंपिक की टिकट खरीदने के लिए लोगों में मची होड़

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। खेलों के 'महाकुंभ' पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज 26 जुलाई से होने जा रहा है, जिसका आयोजन 11 अगस्त तक किया जाएगा। भारत के अलावा दुनिया के सभी देश इन खेलों की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बार दुनिया भर से 10 हजार से ज्याद एथलीट 329 मेडल इवेंट में हिस्सा लेंगे।

206 देशों के स्टार खिलाड़ी 17 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में अपनी किस्मत आजमाते हुए नजर आएंगे। पेरिस ओलंपिक में भारत से 100 से ज्यादा एथलीट शिरकत करेंगे। इस साल ओलंपिक में ब्रेकिंग या ब्रेकडांस की शुरुआत होगी। स्पोर्ट क्लाइम्बिंग, स्केटबोर्डिंग और सर्फिंग भी पहली बार शामिल किए गए हैं। इस बीच पेरिस ओलंपिक की टिकट बिक्री की शुरुआत भी हो चुकी है और अब तक लोगों में पेरिस ओलंपिक की टिकट खरीदने की बिक्री का क्रेज देखने को मिल रहा है।

Paris Olympics Ticket: पेरिस ओलंपिक की टिकट खरीदने के लिए लोगों में मची होड़

दरअसल, पेरिस ओलंपिक की शुरुआत टिकट बिक्री में बड़ी उपलब्धि देखी गई, जिसने साल 1996 के अटलांटा खेलों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। ओलंपिक के लिए मौजूदा बिक्री का आंकड़ा 8.6 मिलियन तक पहुंच गया है, जो अटलांटा खेलों के 8.3 मिलियन के 28 साल पुराने रिकॉर्ड को पार कर गया है। इसके अलावा, पैरालिंपिक के लिए टिकट बिक्री एक मिलियन से ज्यादा हो गई है।

2024 के खेलों के आयोजक टोनी एस्टांगुएट ने इन आकड़ों को शेयर किया और इसके साथ ही कहा कि आगामी आयोजन के लिए ये काफी अहम है। एस्टांगुएट ने एएफपी से बातचीत करते हुए कहा कि यह 1996 के अटलांटा खेलों का 8.3 मिलियन टिकटों का रिकॉर्ड है, और हम कुछ समय पहले ही इस आकंड़े को पार कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics: पेरिस जाने वाले खिलाड़‍ियों के उपकरण से जुड़े प्रस्तावों को मंजूरी