Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinesh Phogat Medal Decision: खत्म नहीं हुई विनेश फोगाट के सिल्वर मेडल की आस, सीएएस ने बताया कब आएगा फैसला

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक-2024 में 50 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन खिताबी मुकाबले से पहले उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा था इसलिए उन्हें डिसक्वालिफाई कर दिया गया। विनेश इससे काफी हताश थीं और उन्होंने संन्यास से लेने का एलान कर दिया। साथ ही उन्होंने सीएएस में इसके खिलाफ अपील भी की। इस पर फैसला जल्द ही आ सकता है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 09 Aug 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट के सीएएस में सिल्वर मेडल देने की अपील की है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक-2024 में सिल्वर मेडल की आस अभी भी जिंदा है। विनेश 50 किलोग्राम के फाइनल से पहले वजन ज्यादा होने के कारण डिसक्वालिफाई कर दी गई थीं। इसके बाद उन्होंने कोर्ट ऑफ आर्बिटेशन फॉर स्पोर्ट्स में अपील की थी कि उन्हें संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल दिया जाए। इस पर कोर्ट ने सुनवाई की। इस मामले में अभी फैसला आया नहीं है लेकिन सीएएस ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर रहा है कि मौजूदा ओलंपिक खेलों से पहले इस मामले में वह अपना फैसला सुना सकता है।

इसका साफ मतलब है कि विनेश के मेडल जीतने की आस अभी खत्म नहीं हुई है और उनकी सिल्वर की उम्मीदें अभी जिंदा हैं। विनेश ने दमदार खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। वह यहां तक पहुंचने वाली भारत की पहली महिला पहलवान थीं।

सीएएस ने जारी किया बयान

सीएएस ने एक बयान जारी कर बताया है कि डॉ एनाबेला बेनेट इस मामले की सुनवाई कर रही हैं और वह ओलंपिख खेलों के अंत तक इस मामले पर फैसला दे सकती हैं।

— ANI (@ANI) August 9, 2024