Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: एक चोट ने तोड़ दिया निशा दहिया के मेडल जीतने का सपना! हार के बाद रो पड़ीं पहलवान

Paris Olympics 2024 भारतीय पहलवान निशा दहिया को सोमवार को महिलाओं के 68 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। उत्तर कोरिया की पहलवान पाक सोल गम ने उन्‍हें 10-8 से हराया। मैच के दौरान वह चोटिल हो गई थीं ऐसे में शुरुआती बढ़त के बाद भी निशा को हार का सामना करना पड़ा। मुकाबला गंवाने के बाद निशा फूट-फूट कर रोईं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 05 Aug 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
निशा दहिया के पास अब भी मेडल जीतने का मौका। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पहलवान निशा दहिया को सोमवार को महिलाओं के 68 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। उत्तर कोरिया की पहलवान पाक सोल गम ने उन्‍हें 10-8 से हराया। मैच के दौरान वह चोटिल हो गई थीं, ऐसे में शुरुआती बढ़त के बाद भी निशा को हार का सामना करना पड़ा।

मुकाबला गंवाने के बाद निशा फूट-फूट कर रोईं। निशा ने शुरुआत में ही 4 अंकों की बढ़त हासिल कर ली। कुछ ही समय में दाहिया ने अपनी बढ़त 6-1 कर ली। इस दौरान उत्तर कोरियाई पहलवान ने उन्‍हें तेजी से दबोच लिया। दहिया ने दो और अंक बनाकर अपनी बढ़त 8-1 कर ली, लेकिन इस दौरान उसके दाहिने हाथ में चोट लग गई।

चोट की बाद भी जारी रखा मैच

चोट के बाद भी उन्‍हें मुकाबला जारी रखने का फैसला लिया। हर पकड़ के बाद वह तकलीफ में नजर आईं। भारतीय पहलवान दूसरे दौर में 8-1 से आगे थी। इस दौरान उन्‍होंने मैच रोकने की रिक्‍वेस्‍ट की, मेडिकल हेल्‍प लेने के बाद फिर से मैच शुरू हुआ। इस दौरान सिर्फ 33 सेकंड का समय बचा था।

कुछ सेकंड बाद ही वह कंधे में दर्द का हवाला देते हुए मैट पर लौट आईं। बाउट जारी रखने के बावजूद, निशा मुश्किल से भाग ले पाईं। उत्तर कोरिया की पहलवान ने भी कोई दया नहीं दिखाई और मौके का फायदा उठाते हुए 12 सेकंड शेष रहते हुए शानदार 7 अंक बनाए, जिससे मैच टाई हो गया।

— The Bharat Army (@thebharatarmy) August 5, 2024

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: क्‍लोजिंग सेरेमनी के लिए मनु भाकर को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, IOA ने जताया भरोसा

मैच के बाद रोईं निशा

मैच में 10 सेकंड से भी कम समय बचा था जब उत्तर कोरिया की पहलवान पाक सोल गम ने 10-8 से जीत दर्ज की। मैच के बाद निशा फूट-फूट कर रोने लगीं और उसके कोच को उन्‍हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। निशा अभी भी रेपेचेज राउंड में मेडल जीत सकती हैं। इसके लिए पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल में जीतना होगा। हालांकि, चोट के कारण पेरिस ओलंपिक में उनका अभियान समाप्त हो सकता था।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: अब जल्‍द एक्‍शन में नजर आएंगे नीरज चोपड़ा; जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देखें मैच