Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Paralympics 2024: सुमित अंतिल की रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस से पीएम मोदी हुए गदगद, पोस्ट लिख दी बधाई

पेरिस पैरालंपिक में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले जेवलिन थ्रोअर सुमित अंतिल इस समय सुर्खियों मे हैं। रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के साथ उन्होंने लगातार दूसरी बार पैरालंपिक में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। सुमित की इस उपलब्धि पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है। मोदी ने इससे पहले टोक्यो में भी गोल्ड मेडल जीता था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 03 Sep 2024 12:05 PM (IST)
Hero Image
सुमित अंतिल ने पेरिस पैरालंपिक में जीता गोल्ड

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर सुमति अंतिल ने पेरिस पैरालंपिक-2024 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। ये उनका लगातार दूसरा मेडल है। इससे पहले उन्होंने टोक्यो पैरालंपिक-2020 में भी मेडल जीता था। सुमित की इस उपलब्धि के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है।

सुमित ने अपने दूसरे प्रयास में 70.59 मीटर दूरी तक भाला फेंककर पैरालंपिक में नया रिकॉर्ड बनाया। इस स्पर्धा का विश्व रिकॉर्ड भी अंतिल के नाम है, जो उन्होंने हांगझू पैरा एशियाई खेलों मे 73.29 मीटर भाला फेंका था। एफ-44 भाला फेंक स्पर्धा में संदीप चौथे और संजय सरगर सातवें स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें- Paris Paralympics: सुमित-नितेश ने गोल्ड पर किया कब्जा, सुहास और तुलसीमति ने जीता सिल्वर; भारतीय एथलीटों ने लगाई पदकों की झड़ी

नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

सुमित की सफलता पर पीएम मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "सुमित ने शानदार प्रदर्शन किया है। जेवलिन थ्रो की F64 इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने पर उन्हें बधाई। उन्होंने बेहतरीन निरंतरता और प्रतिभा दिखाई है। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

भारत के पूर्व खेल मंत्री और ओलंपिक मेडल विजेता निशानेबाज राज्यवर्धन राठौर ने भी सुमित को बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, "सुमित ने F64 जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर हमें गर्व करने का मौका दिया है। उन्हें दिल से बधाई और इस गोल्ड अचीवमेंट के लिए शुभकामनाएं।"

सचिन तेंदुलकर ने भी दी बधाई

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी सुमित का प्रदर्शन देख अपने आप को रोक नहीं पाए। उन्होंने एक्स पर सुमित को बधाई देते हुए पोस्ट लिखा, "एक ही इवेंट में तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना लीजेंड्स का काम है। इस मुकाम को कोई विशेषण बयां नहीं कर सकता। शानदार प्रयास सुमित। गोल्ड जीतने पर बधाई हो।"