Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games 2023: चीन की धरती पर पारुल चौधरी ने बढ़ाया देश का मान, सिल्वर के बाद गोल्ड मेडल पर भी जमाया कब्जा

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय एथलीटों का दबदबा बरकरार है। पारुल चौधरी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाल दिया है। पारुल ने 5000 मीटर की रेस को पहले स्थान पर रहते हुए खत्म किया। सोमवार को भारत की बेटी ने स्टीपलचेज में सिल्वर मेडल को अपने नाम किया था। पारुल ने रेस के आखिर में जबरदस्त वापसी की।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 09:53 PM (IST)
Hero Image
पारुल चौधरी ने 5000 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एशियन गेम्स 2023 में भारतीय एथलीटों का दबदबा बरकरार है। पारुल चौधरी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देश की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाल दिया है। पारुल ने 5000 मीटर की रेस को पहले स्थान पर रहते हुए खत्म किया। सोमवार को भारत की बेटी ने स्टीपलचेज में सिल्वर मेडल को अपने नाम किया था।

पारुल ने दिलाया सोना

स्टीपलचेज में रजत पदक जीतने के ठीक एक दिन बाद पारुल चौधरी ने देश की झोली में गोल्ड मेडल डाला। पारुल ने महिलाओं की 5000 मीटर रेस में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। पारुल रेस की शुरुआत में काफी पीछे चल रही थीं, लेकिन उन्होंने इसके बाद जोरदार वापसी की। पारुल ने जापान की एथलीट को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर रहते हुए रेस को खत्म किया। पारुल ने रेस को 15 मिनट और 14.75 सेकंड में पूरा करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

— Narendra Modi (@narendramodi) October 3, 2023

स्टीपलचेज में जीता था सिल्वर

पारुल चौधरी ने सोमवार को स्टीपलचेज में देश को सिल्वर मेडल दिलाया था। पारुल ने अपनी रेस को 9:27.63 सेकंड में पूरा करते हुए रजत पदक जीता था। पारुल शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दी थी और उन्होंने अपनी लीड को अंत तक बरकरार रखा। एक समय पर पारुल स्वर्ण पदक जीतने की दावेदार भी नजर आ रही थीं, लेकिन आखिर में उनकी झोली में रजत पदक आया।