Move to Jagran APP

PKL 11: देवांक के 25 प्वॉइंट के दम पर पटना पायरेट्स ने रोका तमिल थलाइवाज का विजय रथ, खोला जीत का खाता

पटना पायरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 11वें सीजन में जीत का अपना खाता खोल लिया है। पायरेट्स की टीम ने शुक्रवार को गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए सीजन के 15वें मैच में तमिल थलाइवाज को 42-40 से मात दी। नरेंद्र कंडोला ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई पहले पांच पांच मिनट के खेल में ही तमिल थलाइवाज को 5-1 की बढ़त दिला दी।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 26 Oct 2024 12:07 AM (IST)
Hero Image
देवांक ने दिखाया शानदार खेल। इमेज- पीकेएल
 हैदराबाद, 25 अक्टूबर। देवांक (25 प्वॉइंट) के तूफानी प्रदर्शन के दम पर तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 11वें सीजन में जीत का अपना खाता खोल लिया है। पायरेट्स की टीम ने शुक्रवार को गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए सीजन के 15वें मैच में तमिल थलाइवाज को 42-40 से हरा दिया।

पटना एक समय 11 अंकों से पीछे थी। लेकिन देवांक के तूफानी प्रदर्शन के दम पर उसने तूफानी वापसी करते हुए अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। तमिल थलाइवाज की तीन मैचों में यह पहली हार है। पटना की ओर से देवांक के 25 अंकों के अलावा अंकित ने चार अंक लिए। वहीं, तमिल थलाइवाज के लिए नरेंद्र कंडोला ने 15 अंक जुटाए।

मुकाबले में नरेंद्र कंडोला ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई पहले पांच पांच मिनट के खेल में ही तमिल थलाइवाज को 5-1 की बढ़त दिला दी। कंडोला ने इसके बाद एक और अंक लेकर पटना को ऑलआउट की ओर धकेल दिया। थलाइवाज ने इसके बाद आठवें मिनट में पटना को ऑलआउट करके 11-5 की शानदार लीड ले ली। तमिल थलाइवाज की टीम ने इस तरह पहले 10 मिनट के खेल में ही 14-6 की बढ़त कायम कर ली।

कप्तान साहिल गुलिया की टीम ने अगले 10 मिनट के खेल में भी लगातार अंक लेना जारी रखा। पहले 10 मिनट में पटना का डिफेंस बिल्कुल भी नहीं चला और टीम एक भी टैकल प्वॉइंट नहीं लिया और इसी वजह से वो 15वें मिनट तक 18-8 से आगे चल रही थी। लेकिन अगले ही मिनट में देवांक ने सुपर रेड लगाकर पटना को तीन अंक दिला दिया। पायरेट्स अब केवल छह ही अंकों से पीछे थी।

इसी बीच, नरेंद्र कंडोला ने अपना सुपर-10 पूरा कर लिया। हालांकि 18वें मिनट में तमिल थलाइवाज ने सुपर टैकल करके फिर से अपनी लीड को मजबूत कर लिया। लेकिन पहले हाफ से कुछ सेकेंड पहले ही देवांक ने थलाइवाज को ऑलआउट करके पहले ही हाफ में भी पायरेट्स की वापसी करा दी। पहले हाफ की समाप्ति तक थलाइवाज के पास केवल पांच अंकों की लीड थी और उसका स्कोर 23-18 का था। पटना के देवांक का यह पहला सुपर 10 है।

तीन बार की चैंपियन पायरेट्स दूसरे हाफ में लय में लौट ही रही थी कि 24वें मिनट में सचिन तंवर ने सुपर रेड लगाकर तमिल थलाइवाज को फिर से आगे कर दिया। हालांकि दो मिनट बाद ही देवांक ने चार प्वॉइंट की सुपर रेड लगाकर पटना को थलाइवाज के काफी करीब पहुंचा दिया। 28वें मिनट तक थलाइवाज की लीड केवल दो अंकों की रह गई थी।

इस बीच, देवांक ने अपना 20वां प्वॉइंट हासिल कर लिया। उन्होंने 30वें मिनट में एक बार फिर से सुपर रेड लगाकर पटना की मैच में वापसी करा दी। आखिरी 10 मिनट के खेल में मुकाबला काफी रोमांचक हो चुका था। अगले ही मिनट में अनुज गावड़े ने सुपर टैकल करके देवांक को बाहर कर दिया।

34वें मिनट में देवांक ने फिर से सुपर रेड करके तमिल थलाइवाज को ऑलआउट करके पटना को मैच में पहली बार 37-36 से आगे कर दिया। अंतिम मिनट के खेल में पायरेट्स एक प्वॉइंट से आगे थी और थलाइवाज की सारी उम्मीदें अब सचिन पर थी। लेकिन अंतिम रेड में सचिन टैकल कर लिए गए और पायरेट्स ने देवांक के शानदार प्रदर्शन के दम पर 42-40 से मैच को जीत लिया।

ये भी पढ़ें: PKL-11: बेंगलुरु बुल्स की लगातार चौथी हार, पुनेरी पल्टन ने 36-22 से हराया