Move to Jagran APP

PKL 10: बंगाल और जयपुर के बीच मैच हुआ टाई, पटना पाइरेट्स ने रोका गुजरात जायंट्स का विजयी रथ

Pro Kabaddi League 2023 प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 में गुरुवार को दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स का सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से हुआ। दोनों के बीच यह मुकाबला ड्रा रहा। फुल टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 28-28 रहा। वहीं दूसरे मैच में पटना पाइरेट्स ने उलटफेर करते हुए गुजरात जायंट्स को 33-30 से हरा दिया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 07 Dec 2023 10:48 PM (IST)
Hero Image
प्रो कबड्डी लीग 10 में गुरुवार को खेले गए दो मैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 में गुरुवार को दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स का सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से हुआ। दोनों के बीच यह मुकाबला ड्रा रहा। फुल टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 28-28 रहा। वहीं, दूसरे मैच में पटना पाइरेट्स ने उलटफेर करते हुए गुजरात जायंट्स को 33-30 से हरा दिया।

बंगाल वॉरियर्स, बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ अपनी हालिया जीत से लय के साथ खेल में उतरी। एक समय जयपुर पिंक पैंथर्स की जीत आसान लग रही थी, लेकिन बंगाल वॉरियर्स ने वापसी करते हुए जयपुर की जीत पर पानी फेर दिया। जयपुर पिंक पैंथर्स का लक्ष्य पुनेरी पल्टन से हारने के बाद वापसी करने का था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

बंगाल और जयपुर के बीच रही कांटे की टक्कर

दोनों टीमों की तरफ से 40-40 रेड की गई। बंगाल और जयपुर दोनों ने 14-14 बार सफल रेड की। इससे पूर्व बंगाल वॉरियर्स ने अपने 16 मुकाबलों में 10 जीत के साथ जयपुर पिंक पैंथर्स पर ऐतिहासिक बढ़त हासिल की थी।

यह भी पढ़ें- Pro Kabaddi League 2023: तमिल थलाइवाज ने दबंग दिल्ली को तो गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरू बुल्स को हराकर हासिल की दूसरी जीत

पटना पाइरेट्स ने गुजरात का रोका विजयी रथ

वहीं, दूसरे मुकाबले में तीन मैच लगातार जीत चुकी गुजरात जायंट्स के सामने पटना पाइरेट्स की चुनौती थी। अभी तक गुजरात के लिए 32 रेड प्वाइंट्स हासिल कर चुके सोनू का दांव ज्यादा नहीं चला। हालांकि, राकेश ने 11 प्वाइंट्स बनाए। पटना की तरफ से सभी खिलाड़ियों का मिला-जुला प्रदर्शन रहा। सर्वाधिक प्वाइंट्स सुधाकर एम ने बनाए।

पटना ने किया रिकॉर्ड बराबर

दोनों टीमों की तरफ से कुल 41-41 रेड किए गए। गुजरात की तरफ से 15 बार सफल रेड की गई। वहीं, पटना की तरफ से 13 बार सफल रेड रही। पटना ने रेड प्वाइंट्स में बाजी मारी और गुजरात को धूल चटाई। इससे पहले प्रो कबड्डी लीग में दोनों के बीच 11 मुकाबले खेले गए थे। इसमें से गुजरात ने 6 मैच जीते थे। इस जीत के साथ पटना पाइरेट्स ने रिकॉर्ड बराबर कर लिया।

यह भी पढ़ें- Pro Kabaddi League 2023: प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन की हुई शुरुआत, गुजरात ने तेलुगु को तो यू मुंबा ने यूपी योद्धाज को हराया