Move to Jagran APP

PKL-11: बंगाल वारियर्स ने यूपी योद्धाज का विजय रथ रोका, 32-29 से दर्ज की सीजन की पहली जीत

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के 13वें मैच में बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धाज को 32-29 के अंतर से हरा दिया। बंगाल की जीत में मनिंदर (8) के अलावा डेब्यू मैच खेल रहे सुशील काब्रेकर (7) और नितिन धनखड़ (7) का अहम योगदान रहा। यूपी के लिए भरत ने एक बार फिर सुपर-10 लगाया लेकिन वह अपनी टीम को सीजन की पहली हार से नहीं बचा सके।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:04 PM (IST)
Hero Image
बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धाज को हराया।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बंगाल वॉरियर्स ने गुरुवार को प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के 13वें मैच में यूपी योद्धाज को 32-29 के अंतर से हरा दिया। यह इस सीजन में बंगाल की पहली जीत है, जबकि यूपी को तीन मैचों में पहली हार मिली है। बंगाल की जीत में मनिंदर (8) के अलावा डेब्यू मैच खेल रहे सुशील काब्रेकर (7) और नितिन धनखड़ (7) का अहम योगदान रहा। खासतौर पर सुशील ने दोनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया।

यूपी के लिए भरत ने एक बार फिर सुपर-10 लगाया, लेकिन वह अपनी टीम को सीजन की पहली हार से नहीं बचा सके। भरत ने पहली रेड में लेफ्ट कवर का शिकार किया और फिर दूसरी रेड पर फजल का शिकार कर बंगाल को तगड़ा झटका दिया। मनिंदर ने पहली रेड पर बोनस लिया था और फिर दूसरी रेड पर दो अंक लेकर बंगाल को 3-2 से आगे किया, साथ ही फजल को रिवाइव भी करा लिया। 

दोनों टीमों के बीच हुई कड़ी टक्कर

सुरेंदर ने स्कोर बराबर कर दिया। फिर दोनों टीमें 4-4 की बराबरी पर आईं। यहां नितिन रेड पर आए और दो अंक लेकर बंगाल को 6-4 से आगे कर दिया। आठवें मिनट तक स्कोर 7-6 से बंगाल के नाम था, लेकिन यूपी ने मनिंदर का शिकार कर 7-7 कर दिया। शुरुआती 10 मिनट रेडरों पर केंद्रित रहे। दोनों टीमों ने इसके बाद डू ओर डाई रेड पर अंक बटोरे। इस दौरान भरत ने मनिंदर को बाहर किया। यूपी 10-9 से आगे थे। बंगाल के डिफेंस ने अगली डू ओर डाई रेड पर भरत का शिकार कर लिया। 

दोनों टीमें डू ओर डाई रेड पर खेल रही थीं। इसी बीच बंगाल के डिफेंस ने मनिंदर को रिवाइव करा लिया। हाफ टाइम से ठीक पहले वह रेड पर आए, लेकिन अंक नहीं ले सके। बंगाल की टीम 12-11 से आगे थी। यूपी ने 22वें मिनट में डू ओर डाई रेड पर नितिन को लपक स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद के 10 मिनट काफी रोमांचक और प्रतिस्पर्धी रहे।

बंगाल ने फेरा यूपी की उम्मीदों पर पानी

ब्रेक के बाद सुशील डू ओर डाई रेड पर गए और दो अंक लेकर लौटे। अब यूपी पर ऑल आउट का खतरा था। नितिन ने बाकी बचे दो खिलाड़ियों को आउट कर बंगाल को 25-19 की लीड दिला दी। आलइन के बाद यूपी ने लगातार दो अंक लेकर वापसी की राह पकड़ी, लेकिन बंगाल ने इतने ही अंकों के साथ इस पर पानी फेर दिया। भरत ने दो अंक की रेड के साथ फिर से यूपी के लिए वापसी की उम्मीद जगाई।

बंगाल ने दो अंक के साथ लीड फिर पांच की कर ली। भरत लगातार यूपी के लिए खेवनहार बने हुए थे। दो अंक की रेड के साथ भरत ने फिर फासला 3 का कर दिया। यूपी ने इसके बाद फासला 2 का भी किया। सुशील ने शानदार टैकल के साथ स्कोर 30-27 कर दिया। फिर फजल ने भवानी का शिकार कर इस सीजन में बंगाल की जीत पक्की कर दी।

यह भी पढे़ं- PKL-11: तमिल थलाइवाज ने किया डिफेंडिंग चैंपियन पुनेरी पल्टन का शिकार, 35-30 से दी पटखनी

यह भी पढे़ं- PKL 11: भरत और सुरेंदर चमके, यूपी योद्धाज ने बेंगलुरू बुल्स को 21 अंक से हराया