Move to Jagran APP

PKL-11: प्रो कबड्डी लीग के11वें सीजन का आगाज, उद्घाटन मैच में तेलुगु टाइटंस ने बेंगलुरू बुल्स को 37-29 से हराया

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन का शुक्रवार 18 अक्टूबर को आगाज हो गया। पहले मैच में तेलुगु टाइटंस का सामना बेंगलुरू बुल्स से हुआ। टाइटंस ने उद्घाटन मैच में बुल्स को 37-29 से हराया। टाइटंस ने सीजन-6 के बाद पहली बार बुल्स को हराया है। तेलुगु टाइटंस के कप्तान पवन सेहरावत ने उम्दा प्रदर्शन किया और कृष्ण ढुल ने हाई-5 बनाया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 18 Oct 2024 10:49 PM (IST)
Hero Image
प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 की हुई शुरुआत।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कप्तान पवन सेहरावत (13 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन और कृष्ण ढुल के हाई-5 की बदौलत मेजबान तेलुगु टाइटंस ने प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के पहले मैच में बेंगलुरू बुल्स को 37-29 से हरा दिया। टाइटंस ने सीजन-6 के बाद पहली बार बुल्स को हराया है। उम्मीद थी कि बुल्स उम्दा प्रदर्शन करेगा लेकिन, ऐसा नहीं हो सका।

बुल्स के लिए कप्तान परदीप नरवाल (3 अंक) की नाकामी के कारण सीजन के ओपनर मैच में शिकस्त मिली है। हालांकि, बुल्स शुरुआती 20 मिनट में 9 अंक से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए एक समय स्कोर 23-24 कर दिया था, लेकिन अंतिम 10 मिनट में टाइटंस ने बाजी मार ली। बुल्स के लिए सुरेंदर सिंह ने हाई-5 लगाया।

डुबकी किंग का नहीं चला जादू

बहरहाल, शुरुआती 10 मिनट में स्कोर मेजबान टाइटंस के पक्ष में 9-6 था। हाईफ्लायर नाम से मशहूर पवन ने सीजन की पहली रेड का आगाज दो अंक से की और 10 मिनट में 4 अंक का योगदान दिया। एक समय बुल्स ने अंकों का फासला सिर्फ 1 कर दिया था, लेकिन डुबकी किंग परदीप नरवाल को रोकने में सफलता हासिल कर टाइटंस ने बढ़त फिर मजबूत कर ली।

डू ओर डाई रेड पर परदीप का शिकार होने के बाद मैट पर वापस आए पवन रेड पर गए और स्कोर 10-6 कर दिया। फिर टाइटंस के डिफेंस ने जय भगवान का शिकार कर बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया, फिर बुल्स को पहली बार ऑलआउट कर टाइटंस ने 16-8 की लीड ले ली। इसके बाद वापसी करते हुए बुल्स ने डिफेंस से लगातार दो अंक लेकर स्कोर 10-17 कर दिया।

कृष्ण के हाई-5 से जीता टाइटंस

टाइटंस भी कम नहीं थी। उसने डिफेंस और रेड से एक-एक अंक लेकर स्कोर 19-10 कर दिया। हाफ टाइम तक बुल्स 11-20 से पीछे थे और नौ अंकों का फासला उनके लिए चिंता का सबब था। हाफ टाइम के बाद अंजिंक्य ने पवन को रिवाइव कराया। अंतिम 10 मिनट में टाइटंस 24-23 से आगे थे। आलइन के बाद टाइटंस ने लगातार दो अंक लेकर स्कोर 26-23 कर दिया।

परदीप का शिकार हो चुका था। इसी बीच पवन ने सीजन-11 का पहला सुपर-10 पूरा किया। अगली डू ओर डाई रेड पर वह चार के डिफेंस में लपके गए। सुपर टैकल की स्थिति में पवन एक शिकार कर लौटे। वह 1200 रेड अंकों का आंकड़ा पार कर चुके थे। अब बुल्स पर ऑलआउट का खतरा था, जिसे अंजाम देकर टाइटंस ने 35-26 की लीड ले ली। कृष्ण ने इसी बीच हाई-5 पूरा किया और पवन के साथ अपनी टीम की जीत के नायक बने।

यह भी पढे़ं- Pro Kabaddi League Season 11 की 18 अक्टूबर से होगी शुरुआत, सिर्फ 3 शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले

यह भी पढ़ें- PKL 11 Auction: Mohammadreza Chiyaneh को हरियाणा स्‍टीलर्स ने बनाया करोड़पति, कबड्डी प्‍लेयर बनने की राह थी बड़ी कठिन