Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PKL Auction 2024: इन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीमों के बीच होगी जबरदस्त जंग, फ्रेंचाइजी आंख बंद कर बहाएंगी पैसा!

Pro Kabaddi League 2024 प्रो- कबड्डी लीग 2024 के 11वें सीजन का ऑक्शन 15 अगस्त और 16 अगस्त को मुंबई में होने वाला है। सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें बेस्ट प्लेयर को खरीदने पर हैं। पिछले पीकेएल सीजन में पुनेरी पलटन की टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार प्रो-कबड्डी लीग का टाइटल जीता था। अब इस सीजन के ऑक्शन का हर किसी को काफी इंतजार हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 13 Aug 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
PKL Auction 2024: इन खिलाड़ियों पर पानी की तरह पैसा बहा सकती हैं फ्रेंचाइजी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। PKL 2024 Auction: प्रो कबड्डी लीग 2024 ऑक्शन में कुछ ही दिन रहते है। इसका आयोजन 15 अगस्त और 16 अगस्त को होना है, जिसमें कई खिलाड़ियों पर मोटी बोली लगाई जा सकती है।

पिछले पीकेएल की तुलना में इस बार ऐसे भी खिलाड़ी है जिन्हें खरीदने के लिए टीमों के बीच जबरदस्त वॉर देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के नाम, जो पीकेएल 2024 में काफी महंगे बिक सकते हैं।

PKL Auction 2024: इन खिलाड़ियों पर पानी की तरह पैसा बहा सकती हैं फ्रेंचाइजी

1. पवन सहरावत (Pawan Sehrawat)

लिस्ट में पहले नंबर पर पवन सहरावत का नाम है, जिन्हें पीकेएल के पिछले सीजन में तेलुगु टाइटंस ने 2.605 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने खेमे में शामलि किया था।

उनका बेस प्राइस महज 20 लाख रुपये था, लेकिन उन्हें खरीदने के लिए टीमों के बीच कड़ी जंग देखने को मिली। सहरावत जो कि पूर्व बेंगलुरु बुल्स का हिस्सा रहे, उन्हें खरीदने के लिए टीम ने पूरी कोशिश की, लेकिन बिडिंग में तेलुगु टाइटंस ने बाजी मार ली।

यह भी पढ़ें: PKL 2024 Final: पुणेरी पलटन ने जमाया Pro Kabaddi League 2024 के खिताब पर कब्जा, फाइनल में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात

2. नवीन कुमार (Naveen Kumar)

नवीन कुमार को पीकेएल के 10वें सीजन में घुटने की इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में इस बार पीकेएल के 11वें सीजन में उन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच जोरदार जंग देखने को मिल सकती है।

3. मोहम्मदरेजा शादलूई (Mohammadreza Shadloui)

पलटन ने पिछले पीकेएल का सीजन जीता था, जिसमें मोहाम्माड्रेजा शदलाऊ ने अहम योगदान दिया था। वह पिछले पीकेएल सीजन में बेस्ट डिफेंडर रहे, जिन्होंने हर मैच में डिफेंस किया और राइडर्स पर अटैक किया।

4. आशु मलिक (Ashu Malik)

लिस्ट में चौथे नंबर पर आशु मलिक का नाम है, जिन्हें पीएकेल 2024 में खरीदने के लिए सभी टीमें दिलचस्पी दिखा सकती है। आशु मलिक को प्रो कबड्डी लीग के पिछले सीजन में दबंग दिल्ली के.सी ने 96.25 लाख रुपये में अपने साथ खरीदा था। सीजन 10 ऑक्शन में आशु मलिक को खरीदने के लिए बेंगलुरु बुल्स और तमिल थलाइवास के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली थी।

5. मनिंदर सिंह (Maninder Singh)

प्रो- कबड्डी लीग 2024 ऑक्शन से पहले बंगाल वॉरियर्स ने मानिंदर सिंह को रिलीज कर दिया है। पीकेएल 10 में बंगाल वॉरियर्स ने RTM कार्ड का इस्तेमाल करते हुए उन्हें 2.12 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया था, लेकिन 11वें सीजन के लिए उन्हें रिटेन नहीं किया गया और मनिंदर सिंह अब ऑक्शन में हिस्सा लेने वाले हैं। मनिंदर सिंह मैच का रुख पलटने का दमखम रखते हैं। ऐसे में उनका अनुभव देखते हुए उन्हें नीलामी में खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी पानी की तरह पैसा बहा सकती हैं।