Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi ने स्वतंत्रता दिवस पर पेरिस ओलंपिक मेडलिस्ट से की मुलाकात, हॉकी टीम ने गिफ्ट की स्पेशल जर्सी-VIDEO

PM Modi Meets Indian Athletes पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने कुल 6 पदक जीते जिसमें एक सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल से मुलाकात की। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी और भारतीय एथलीट्स की मुलाकात का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Aug 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
PM Modi ने की पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल से मुलाकात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने कुल 6 मेडल जीते, जिसमें 5 कांस्य पदक और एक रजत पदक शामिल रहा। ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने के बाद सभी भारतीय एथलीट्स वतन लौट चुके हैं। आज यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीट्स से मुलाकात की।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने इसका वीडियो शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी सबसे पहले भारतीय मेंस हॉकी टीम से मिलते हुए नजर आ रहे हैं। खिलाड़ी पीएम मोदी को अपना मेडल दिखा रहे हैं। वहीं, मेंस हॉकी टीम ने पीएम को एक खास गिफ्ट भी दिया। मनु भाकर ने ओलंपिक में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते और वह पीएम मोदी को अपनी पिस्टल दिखाती हुई नजर आई।

PM Modi ने लाल किले की प्राचीर से भारतीय एथलीट्स की जमकर तारीफ की

दरअसल, भारतीय एथलीटों ने पेरिस ओलंपिक 2024 के दौरान कुल छह पदक जीते, जिनमें मनु भाकर, सरबजोत सिंह, स्वप्निल कुशाले, भारतीय पुरुष हॉकी टीम और नीरज चोपड़ा का नाम शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के दौरान दिए अपने भाषण में कहा कि मेरे प्रिय देशवासियों, आज हमारे पास वे युवा हैं जिन्होंने पेरिस ओलंपिक में हमारा तिरंगा ऊंचा किया। मैं 140 करोड़ भारतीयों की ओर से सभी एथलीटों को बधाई देता हूं। हम नए सपनों और संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे और लगातार प्रयासों से उन्हें पूरा करेंगे। कुछ दिनों में हमारे पैरा-एथलीट भी पैरालंपिक्स के लिए पेरिस रवाना होंगे, उन्हें भी मेरी शुभकामनाएं।

पीएम मोदी ने भारतीय एथलीट्स से मुलाकात की। भारतीय मेंस हॉकी टीम ने पीएम मोदी को साइन की हुई जर्सी गिफ्ट की। गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने ये जर्सी पीएम मोदी को दी। इसके बाद मनु भाकर संग पीएम मोदी बातचीत करते हुए नजर आए। स्वप्निल कुसाले, सबरजोत सिंह और अमन सहरावत को भी पीएम मोदी ने बधाई दी।

(Source: Third Party) pic.twitter.com/K2Gb5dzaCL— Press Trust of India (@PTI_News) August 15, 2024