Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National Sports Day 2024 पर PM Modi ने मेजर ध्यानचंद को किया याद, PR Sreejesh समेत इन दिग्गजों के ट्वीट भी वायरल

National Sports Day 2024 साल 2012 से हर साल 29 अगस्त का दिन राष्ट्रीय खेल दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। इस दिन हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी ध्यानचंद (Major Dhyan Chand) का जन्म हुआ था। मेजर ध्यानचंद को हॉकी का जादूगर कहा जाता है। ऐसे में राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर पीएम मोदी समेत पीआर श्रीजेश ने ध्यानचंद को याद किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 29 Aug 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
PM Modi ने National Sports Day के मौके पर किया खास ट्वीट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल स्पोर्ट्स डे के मौके पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को उनकी जंयती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि 29 अगस्त का दिन हर साल राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। पीएम मोदी ने अपने एक्स पर लिखा कि नेशनल स्पोर्ट्स डे पर मैं सभी देशवासियों को बधाई देता हूं।

PM Modi ने National Sports Day के मौके पर किया खास ट्वीट

राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बधाई दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा कि राष्ट्रीय खेल दिवस पर सभी को बधाई। आज हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हैं। यह उन सभी लोगों को बधाई देने का अवसर है जो खेलों के प्रति जुनूनी हैं और जिन्होंने भारत के लिए खेला है। प्रधानमंत्री ने आगे लिखा कि हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि अधिक से अधिक युवा खेल सकें और चमक सकें।

दूसरी ओर, जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती पर पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने एक्स पर लिखा कि हर छात्र के लिए खेल खेलना अनिवार्य होना चाहिए। मैंने कई स्कूलों में देखा है, खास तौर से शहरी क्षेत्रों में, वहां खेल के मैदान नहीं होते हैं। अगर होते भी हैं, तो वे बहुत छोटे होते हैं। बेहतर खेल के मैदान होने चाहिए और छात्रों को उन खेलों के विकल्प दिए जाने चाहिए जिन्हें वे खेलना चाहते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Int Hockey Federation (@fihockey)

Jay Shah ने भी नेशनल स्पोर्ट्स डे पर देशवासियों को दी बधाई

आईसीसी के नए चेयरमैन जय शाह (Jay Shah) ने राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सभी को बधाई दी। जय शाह ने एक्स पर लिखा कि इस राष्ट्रीय खेल दिवस पर मैं हमारे एथलीटों, कोचों और सभी की सराहता करता हूं, जिन्होंने अपने जीवन को खेल के प्रति समर्पित किया है। मेजर ध्यानचंद जी की जयंती पर उनकी विरासत को सम्मानित करते हुए चलिए हम सभी मिलकर भारत को वैश्विक खेल मंच पर एक ताकतवर शक्ति बनाने का संकल्प लें।

खेल मंत्री ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर मेजर ध्यानचंद को पुष्पांजलि अर्पित की

खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि मेजर ध्यानचंद चंद को उनकी जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर हमने मेजर ध्यानचंद को पुष्पांजलि अर्पित की। मेजर ध्यानचंद की जन्म जयंती को हम राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सही कहा है कि जो खेलेंगे, वो खिलेंगे। देश के नागरिक स्वस्थ रहें, स्वस्थ नागरिक स्वस्थ समाज का निर्माण करते हैं और स्वस्थ समाज समृद्ध राष्ट्र का निर्माण करता है।