Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी की फ्रांस के राष्ट्रपति से खास मुलाकात, पेरिस ओलंपिक की मेजबानी के लिए दी शुभकामनाएं

पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त के बीच ओलंपिक खेल होने हैं। ये खेल चार साल में एक बार होते हैं। इन खेलों में दुनिया भर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। भारत भी इन खेलों में हिस्सा लेगा और अपना बेस्ट देने की कोशिश करेगा। पीएम नरेंद्र मोदी इस समय इटली के दौरे पर हैं और वहां उनकी फ्रांस के राष्ट्रपति से भी मुलाकात हुई।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 14 Jun 2024 11:01 PM (IST)
Hero Image
इटली दौरे पर पीएम मोदी ने की फ्रांस के राष्ट्रपति से मुलाकात (PM Modi X account)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री चुने गए नरेंद्र मोदी इस समय इटली के दौरे पर हैं। तीसरे कार्यकाल में ये मोदी का पहला विदेशी दौरा है। मोदी इटली में जी7 समिट में हिस्सा ले रहे हैं। इस समिट में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी मौजूद हैं और मोदी ने उनसे भी मुलाकात की। मोदी ने मैक्रों को पेरिस ओलंपिक-2024 की मेजबानी के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त के बीच ओलंपिक खेल होने हैं। ये खेल चार साल में एक बार होते हैं। इन खेलों में दुनिया भर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। भारत भी इन खेलों में हिस्सा लेगा और अपना बेस्ट देने की कोशिश करेगा।

यह भी पढ़ें-इस एक वजह से टीम इंडिया के अगले कोच का काम आसान नहीं, अनिल कुंबले ने बताई वजह, जानिए गौतम गंभीर के बारे में क्या कहा

पोस्ट से दी जानकारी

मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर मैक्रों के साथ की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं और इसके साथ ही लिखा है कि उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति को खेलों को लेकर अपनी शुभकामनाएं दीं। मोदी ने लिखा, "फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ मेरी मुलाकात अच्छी रही। एक साल में ये हमारी चौथी मुलाकात है। ये बताता है कि भारत और फ्रांस के संबंध कितने मजबूत हैं। हमने कई मुद्दों पर बात कि जिसमें डिफेंस, सुरक्षा, तकनीक शामिल हैं। हमने इस बात पर भी चर्चा की है कि हम युवओं में इनोवेशन और रिसर्च को कैसे बढ़ा सकते हैं। मैंने उन्हें पेरिस ओलंपिक की मेजबानी को लेकर भी बधाई दी।"

इससे पहले इन दो नेताओं की मुलाकात भारत में 26 जनवरी के मौके पर हुई थी।

— Narendra Modi (@narendramodi) June 14, 2024

100 से ज्यादा खिलाड़ियों ने किया क्वालिफाई

अभी तक भारत के 100 से ज्यादा खिलाड़ियों ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। आने वाले दिनों में इस आंकड़े में इजाफा होने की पूरी गुंजाइश है। इस बार भारत के 21 निशानेबाज इन खेलों में हिस्सा लेंगे। इस बार भारत की कोशिश अपने पिछले प्रदर्शन से बेहतर करने की होगी। भारत ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक-2020 में सात पदक अपने नाम किए थे। ये भारत का ओलंपिक खेलों में बेस्ट प्रदर्शन था।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: विराट कोहली को मिला धोनी के इस चेले का साथ, बोला- अगले 3 मैचों में ठोक डालेंगे 3 शतक