Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Priyanshu Rajawat ने कनाडा बैडमिंटन टूर्नामेंट में किया कमाल, दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

प्रियांशु राजावत ने कनाडा ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एंडर्स एंटोनसेन के चारों खाने चित करते हुए बड़ा उलटफेर किया। वर्ल्ड में 39वें नंबर के खिलाड़ी राजावत ने क्वार्टर फाइनल मैच में एंटोनसेन को 21-11 17-21 21-19 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पहला मुकाबला था। यह पहला अवसर है जब इस 22 साल के भारतीय खिलाड़ी ने शीर्ष-10 में शामिल किसी खिलाड़ी को हराया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Jul 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
प्रियांशु राजावत ने कनाडा बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बनाई जगह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कनाडा ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के प्रियांशू राजावत ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उभरते हुए स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत ने शीर्ष वरीय और दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को हराकर कमाल कर दिया है। उन्होंने एंटोनसेन को कड़ी टक्कर दी और आखिरकार मैच में भी बाजी मारी।

प्रियांशु राजावत ने कनाडा ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में एंडर्स एंटोनसेन के चारों खाने चित करते हुए बड़ा उलटफेर किया। वर्ल्ड में 39वें नंबर के खिलाड़ी राजावत ने क्वार्टर फाइनल मैच में एंटोनसेन को 21-11, 17-21, 21-19 से हराया। राजावत ने एंटोनसेन को हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। यह पहली बार है जब इस 22 साल के भारतीय खिलाड़ी ने शीर्ष-10 में शामिल किसी खिलाड़ी को हराया है।

कांटे की टक्कर में प्रियांशु ने रखा धैर्य

यह मैच कांटे की टक्कर के साथ शुरू हुआ और 9-9 के स्कोर तक बराबर रहा। इसके बाद भारतीय शटलर ने दबदबा कायम करने के लिए लगातार पांच अंक हासिल किए और 14-11 के स्कोर के बाद लगातार सात अंक हासिल करते हुए पहला गेम जीत लिया। दूसरा गेम भी इसी गति से खेला गया। तीन बार के वर्ल्ड चैंपियनशिप पदक विजेता एंटोनसेन लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने 17-17 के स्कोर के बाद लगातार चार अंक जीतकर मैच निर्णायक मुकाबले में ले जाने के लिए मजबूर कर दिया।

यह भी पढे़ं- ऐसी रही है Olympics Games में भारत की दास्तां, उतार-चढ़ाव भरा सफर, गम और खुशी के आंसुओं ने दी ऐतिहासिक यादें, जानिए पूरी कहानी

दोनों खिलाड़ियों के बीच था पहला मुकाबला

तीसरे गेम की शुरुआत में प्रियांशु ने 5-1 की बढ़त बना ली। हालांकि, शीर्ष वरीयता प्राप्त एंटोनसेन ने 5-5 पर बराबरी कर ली। निर्णायक मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। 19-19 के स्कोर तक प्रियांशु ने धैर्य बनाए रखा और अगले दो अंक जीतकर अपने से अधिक रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पहला मुकाबला था।

यह भी पढ़ें- Olympics 2024: ओलंपिक में नए खेल कैसे किए जाते हैं शामिल? क्या होती प्रक्रिया? यहां जानें पूरी डिटेल्स