Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PKL 2024: प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 का शेड्यूल हुआ जारी, तीन शहर करेंगे मेजबानी; हैदराबाद से होगी शुरुआत

प्रो कबड्डी सीजन 11 के शेड्यू की घोषणा हो गई है। तीन शहर मिलकर कबड्डी लीग की मेजबानी करेंगे। इनमें हैदराबाद नोएडा और पुणे शहर शामिल हैं। तीन चरण में प्रो कबड्डी लीग के मैच खेले जाएंगे। पहला मैच तेलुगु टाइटन्स और बेंगलुरु बुल्स के बीच खेला जाएगा। 11वें सीजन के लिए 15-16 अगस्त के मुकाबला खेल जाएगा। इसी दिन दूसरे मैच में यू मुंबा और दबंग दिल्ली आमने-सामने होंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 का शेड्यूल हुआ जारी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 की शुरुआत 18 अक्टूबर से होगी। लीग के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने सोमवार को पीकेएल के 11वें सीजन के कार्यक्रम की घोषणा की। पहला मैच हैदराबाद में तेलुगु टाइटन्स और बेंगलुरु बुल्स के बीच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला यू मुंबा और दबंग दिल्ली के बीच होगा। प्लेऑफ के लिए शेड्यूल और आयोजन स्थान की घोषणा बाद में की जाएगी।

इस बार, पीकेएल तीन शहरों में खेला जाएगा। 2024 के मौजूदा संस्करण का पहला चरण 18 अक्टूबर से 9 नवंबर तक हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में आयोजित होगा। इसके बाद 10 नवंबर से 1 दिसंबर तक दूसरे चरण के लिए नोएडा इंडोर स्टेडियम लौटेगा। तीसरे चरण की मेजबानी 3 दिसंबर से 24 दिसंबर तक पुणे के बालेवाड़ी बैडमिंटन स्टेडियम करेगा।

तीन चरण में खेला जाएगा टूर्नामेंट

प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 की नीलामी 15-16 अगस्त, 2024 को मुंबई में हुई थी, जिसमें लीग के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बना था। इस साल आठ खिलाड़ी 1 करोड़ रुपये से अधिक में बिके। सचिन तंवर सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, उन्हें तमिल थलाइवाज ने 2.15 करोड़ रुपये में खरीदा। मोहम्मदरेजा शादलोई चियानेह को हरियाणा स्टीलर्स ने 2. 07 करोड़ रुपये में खरीदा।

पुनेरी पल्टन ने जीता था पिछला खिताब 

प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 के सारे मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया जाएगा। पीकेएल के सीजन 10 में पुनेरी पल्टन ने हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हराकर रोमांचक अंत किया। पुनेरी पल्टन पहली बार चैंपियन बनीं।

यह भी पढे़ं- Pro Kabaddi League 2024: अभिषेक बच्चन से लेकर अडानी तक, एक क्लिक में देखें 12 टीमों के मालिकों की लिस्ट

यह भी पढे़ं- PKL 2024: 'ले पंगा!' नीलामी के बाद तैयार हो गया 12 टीमों का स्‍क्‍वाड, एक क्लिक में देखें कौन-सा खिलाड़ी बना किस टीम का हिस्‍सा