Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pro Kabaddi League 2022: यूपी योद्धाज पर भारी पड़ी यू मुंबा, 30-23 के अंतर से हराया

Pro Kabaddi League 2022 प्रो कबड्डी लीग 2022 के दसवें मैच में मुंबई की टीम ने यूपी को 30-23 से हराते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की। यूपी टीम के स्टार खिलाड़ी प्रदीप नरवाल का नहीं चलना इस टीम के लिए घातक साबित हुआ।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Mon, 10 Oct 2022 10:08 PM (IST)
Hero Image
Pro Kabaddi League 2022: यू मुंबा टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन के 10वें मुकाबले में यू मुंबा का सामना यूपी योद्धाज के साथ हुआ। इस मैच में यू मुंबा ने इस सीजन की पहली जीत दर्ज करते हुए यूपी टीम को 30-23 के अंतर से हरा दिया। वहीं यूपी की टीम ने अब तक दो खेले हैं जिसमें ये इस टीम की पहली हार रही। यूपी की टीम के स्टार खिलाड़ी प्रदीप नरवाल इस मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इसका खमियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा।

इस मैच में यू मुंबा ने पहले हाफ में 20 मिनट के बाद यूपी योद्धाज के खिलाफ 14-9 से बढ़त बना ली थी। यू मुंबा टीम के डिफेंडर्स ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 8 अंक हासिल किए और इसी वजह से मैच में वो बढ़त बनाने में कामयाब हुए। वहीं पहले हाफ में परदीप नरवाल बुरी तरह से फ्लाप रहे और 9 रेड में सिर्फ दो टच प्वाइंट्स हासिल कर पाए और इसके लिए वो तीन बार आउट भी हुए। एक समय जरूर मैच बराबरी पर चल रहा था, लेकिन पहले हाफ के अंतिम कुछ मिनट में यूपी की टीम अंक ले पाने में पूरी तरह से नाकाम रही। 

अब बात अगर दूसरे हाफ की करें तो इसकी शुरुआत में यूपी योद्धाज के ऊपर आल-आउट का खतरा था, लेकिन टीम ने सुपर टैकल करते हुए खुद को बचाया और फिर सुरेंदर गिल ने रेडिंग में प्वाइंट लाते हुए परदीप नरवाल को रिवाइव कराया। वहीं सुमित ने जबरदस्त सुपर टैकल करते हुए योद्धाज को मैच में ज्यादा पिछड़ने नहीं दिया। जबकि आशीष ने अपनी रेड में दो डिफेंडर्स को आउट करते हुए मुंबई की बढ़त में इजाफा किया।

इसके अलावा इस मैच के 31वें मिनट में यू मुंबा ने परदीप नरवाल को आउट करते हुए आखिरकार यूपी योद्धाज को आल-आउट किया। इसके बाद यूपी के लिए वापसी काफी मुश्किल हो गई और वो काफी ज्यादा पिछड़ गए थे और दोनों टीमों के बीच का अंतर दस अंक का हो गया था। मुंबई ने अपनी पकड़ को कमजोर नहीं होने दिया और अंत में इस टीम ने आसानी से इस मैच को जीत लिया।