Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pro Kabaddi League: सबसे महंगे खिलाड़ी बने पवन सहरावत, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड; इस टीम ने 2.6 करोड़ में खरीदा

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सीजन-10 के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन सोमवार रात को पूरा हो गया। मुंबई में हुए ऑक्शन में स्टार रेडर पवन कुमार सहरावत इतिहास रच दिया। प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में पवन कुमार पर सबसे महंगी बोल लगी। इससे पहले के सीजन में पवन कुमार को तमिल थलाइवाज 2.26 करोड़ रुपये में खरीदा था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 10 Oct 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
Pawan Sehrawat ने प्रो कबड्डी लीग में रचा इतिहास। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सीजन-10 के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन सोमवार रात को पूरा हो गया। मुंबई में हुए ऑक्शन में स्टार रेडर पवन कुमार सहरावत इतिहास रच दिया। प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में पवन कुमार पर सबसे महंगी बोल लगी।

तेलुगु टाइटंस ने 2.6 करोड़ रुपये की भारी रकम पर खरीदा। 12 फ्रेंचाइजी ने कुल 23 खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा, जिनमें से 6 फाइनल बिड मैच (एफबीएम) कार्ड पहले दिन इस्तेमाल किए गए।

बता दें कि सोमवार रात मुंबई में मशाल स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 के खिलाड़ियों की नीलामी हुई। पवन कुमार सहरावत को तेलुगु टाइटंस ने 2.6 करोड़ रुपये की भारी रकम पर खरीदा, जिसके बाद उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Presenting the top 5️⃣ buys of the first day of the #PKLSeason10 Player Auction 🔥#ProKabaddi #PKLPlayerAuction #Kabaddi pic.twitter.com/hJKnPLm5vh— ProKabaddi (@ProKabaddi) October 9, 2023

शादलौई चियानेह बने सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी

दूसरी ओर, मोहम्मदरेजा शादलौई चियानेह पीकेएल नीलामी में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने, जिन्हें पुनेरी पल्टन ने 2.35 रुपये की भारी कीमत पर खरीदा। गुजरात जाइंट्स ने 1.6 करोड़ रुपये में ईरानी कबड्डी के दिग्गज फजल अत्राचली को खरीदा। उन्होंने पीकेएल के इतिहास में सबसे महंगे डिफेंडर का अपना रिकॉर्ड भी बरकरार रखा। मोहम्मद एस्माईल नबीबख्श को जायंट्स ने 22 लाख रुपये में खरीदा।

यह भी पढे़ं- Asian Games 2023: भारतीय महिला कबड्डी टीम ने जीता गोल्‍ड, सांस थाम देने वाले फाइनल में चीनी ताइपे को दी मात

करोड़ के क्लब में पहुंचे पांच खिलाड़ी

लीग में अब 1 करोड़ या उससे अधिक प्राइज मनी के खिलाड़ियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। पिछली नीलमी में इनकी संख्या चार थी। सोमवार रात हुई नीलामी में पवन सहरावत, मोहम्मदरेजा शादलूई चियानेह, मनिंदर सिंह, फजल अत्राचली और सिद्धार्थ देसाई करोड़ क्लब का हिस्सा बने।

यह भी पढ़ें- Asian Games 2023: भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने काफी विवाद के बाद जीता गोल्‍ड मेडल, ईरान को इतने अंतर से हराया