Move to Jagran APP

PKL-11: बेंगलुरु बुल्स की लगातार चौथी हार, पुनेरी पल्टन ने 36-22 से हराया

मौजूदा चैंपियन पुनेरी पल्टन की चार मैचों में यह तीसरी जीत है। अब टीम के 16 अंक हो गए हैं और वो टॉप पर काबिज है। वहीं बेंगलुरु बुल्स को अभी भी इस सीजन में अपनी पहली जीत की तलाश है। टीम को लगातार चौथा हार झेलनी पड़ी है। लगातार तीन हार के बाद इस मैच में उतरी बेंगलुरु बुल्स के लिए शुरुआत में ही परदीप टैकल कर लिए गए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 12:01 AM (IST)
Hero Image
पुनेरी पल्टन ने बेंगलुरु बुल्स को हराया।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन में लगातार चौथी हार का मुंह देखना पड़ा है। डिफेंडिंग चैंपियन पुनेरी पल्टन ने शुक्रवार को सीजन के 16वें मैच में बुल्स को 36-22 से हरा दिया। पल्टन के लिए पंकज मोहिते और मोहित गोयत ने छह-छह अंक अपने नाम किए जबकि कप्तान असलम इनामदार ने पांच और गौरव खत्री तथा अमन ने चार-चार अंक बटोरे। बेंगलुरु के लिए पंकज ही अकेले छह अंक ले पाए।

पल्टन की ओर मैच का पहला सुपर रेड मोहित गोयत की ओर से तीसरे ही मिनट में आ गया। असलम इनामदार की टीम ने फिर अगले ही मिनट में बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट करके शुरुआती पांच मिनटों में ही स्कोर 10-1 तक पहुंचा दिया। मोहित और असलम की बदौलत पुनेरी ने पहले 10 मिनट में खेल में ही 10 प्वॉइंट की लीड कायम कर ली।

सुरेंद्र नांदल ने दिलाए दो अंक

सुरेंद्र नांदल ने पंकज मोहिते को सुपर टैकल करके अपनी टीम दो अंक दिला दिए। बुल्स ने अगले मिनट में भी सुपर टैकल मैच में वापसी करने की कोशिश की। इसके बाद भी पल्टन की टीम 16-7 से आगे थी। 17वें मिनट में कप्तान असलम खुद डू ऑर डाई में आए और उन्होंने एक अंक और जुटा लिए। पहले हाफ के अंतिम मिनटों में बेंगलुरु ऑलआउट की कगार पर थी, लेकिन सुशील ने इस बार टीम को बचा लिया।

पहले हाफ तक पल्टन ने बनाए रखी बढ़त

बुल्स ने इसके बाद एक और सुपर टैकल करके दो अंक हासिल कर लिए। पुनेरी ने इसके बावजूद पहले हाफ तक खुद को 18-11 से आगे कर लिया। दूसरे हाफ में बेंगलुरु ने परदीप नरवाल को सबस्टिट्यूट करके उन्हें मैट से बाहर ही रखा। इससे साफ हो गया कि बुल्स अब डिफेंस पर ही खेलना चाह रही थी, लेकिन 22वें मिनट में बेंगलुरु का डिफेंस नहीं चल पाया और अगले ही मिनट में पुनेरी पल्टन ने बेंगलुरु बुल्स को दूसरी बार ऑलआउट करके स्कोर को 24-12 का कर दिया।

पूर्व चैंपियन बुल्स के लिए अंजिंक्य पवार रेडिंग में अंक ले रहे थे, लेकिन बाकी रेडरों से उन्हें सहयोग नहीं मिल रहा था। इसी कारण पुनेरी पल्टन अपनी लीड को लगातार मजबूत करती जा रही थी। 30वें मिनट तक पुनेरी के पास 29-16 की लीड कायम थी। मुकाबले को समाप्त होने में अंतिम 10 मिनट का समय बचा था और पंकज लगातार अंक लेकर बेंगलुरु की उम्मीदें जीवित रखे हुए था।

यह भी पढ़ें- PKL-11: बंगाल वारियर्स ने यूपी योद्धाज का विजय रथ रोका, 32-29 से दर्ज की सीजन की पहली जीत

यह भी पढे़ं- PKL-11: तमिल थलाइवाज ने किया डिफेंडिंग चैंपियन पुनेरी पल्टन का शिकार, 35-30 से दी पटखनी